For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

महिला ने बच्चों से जबरन मंगवाई भीख, 45 दिन में 2.5 लाख जोड़कर पति को दिलाई बाइक, फिर जो हुआ…

Beggar Free Campaign : राजस्थान के बारां से संबंध रखने वाली महिला इंद्रा ने इंदौर के चौराहे पर 45 दिन भीख मांगकर जोड़े 2.50 लाख रुपए। भिखारी मुक्त अभियान में पकड़ी गई तो हुए कई खुलासे।
01:23 PM Feb 15, 2024 IST | BHUP SINGH
महिला ने बच्चों से जबरन मंगवाई भीख  45 दिन में 2 5 लाख जोड़कर पति को दिलाई बाइक  फिर जो हुआ…

Beggar Free Campaign : भिखारी शब्द का अर्थ होता जिसके पास कुछ न हो! लेकिन अब तो भीख मांगने वाले भी लखपति और करोड़पति बन रहे हैं। ऐसा ही एक मामला इंदौर से सामने आया है। जहां भिखारी मुक्त अभियान के तहत राजस्थान के बारां से संबंध रखने वाली इंद्रा नामक एक महिला को गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास 20 हजार का स्मार्टफोन, बाइक, जमीन, दो मंजिला मकान और लाखों की नकदी तक है। इंद्रा इंदौर के चौराहे पर भीख मांगती है। हैरतअंगेज बात यह है कि इंद्रा ने चौराहे पर 45 दिन भीख मांगकर 2.50 लाख रुपए जमा कर लिए।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-‘बोरवेल में गिरी या गिराई गई…’ मोना की मौत मामले में आया नया मोड़, मायकेवालों ने दर्ज कराया केस

नाबालिग बच्चों को बनाया भिखारी

इंद्रा तीन बच्चों की मां हैं और उन्होंने अपने नाबालिग बच्चों को भी भिखारी बना दिया। उनके पति भी भीख मांगते हैं। यह लखपति भिखारी महिला इंदौर में चल रहे भिखारी मुक्त अभियान में अपनी बेटी के साथ भीख मांगते हुए पकड़ी गई है। पुलिस महिला को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है। इस मामले की भनक लगते ही इंद्रा का पति अपने दो बच्चों को लेकर राजस्थान के लिए फरार हो गया। वहीं उनकी बेटी को सुधार गृह में भेज दिया, जहां उसने बताया कि मां भीख मंगवाती थी।

भीख मांग रही हूं कोई चोरी तो नहीं…

इंदौर को भिखारी मुक्ति बनाने के लिए वहां के कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर पांच दिन पहले संस्था प्रवेश की प्रमुख रुपाली जैन ने इंद्रा को उसकी बेटी के साथ भीख मांगते हुए पकड़ा। पूछताछ में इंदिरा ने कहा कि भीख ही तो मांग रही हूं, चोरी तो नहीं कर रही हूं। इसके अलावा महिला ने बताया कि उन्हें बाइक भी चलानी आती और लाइसेंस भी है। ऐसें में सवाल ये खड़ा होता है कि आखिर इंद्रा ने लाइसेंस कैसे बनवाया? यह भी जांच का विषय है।

इंद्रा को भेजा जेल

इंदौर जिले के बाणगंगा थाने के सब इंस्पेक्टर ईश्वरचंद राठौड़ ने बताया कि इंद्रा बाई को सीआपीएफ की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया। उसे एसीपी की अदालत में पेश किया गया और वहीं से न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया।

यह खबर भी पढ़ें:-‘सूर्य भगवान सबको बराबर प्रकाश देते हैं तो एतराज क्यों?’ शिक्षा मंत्री दिलावर ने बच्चों के साथ किया ‘सूर्य नमस्कार’

.