For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Loksabha Election: जयपुर की हॉट सीट पर मचा सियासी घमासान, भाजपा के 14 नेताओं ने ठोकी दावेदारी, जानिए किसको मिलेगा मौका?

Jaipur Loksabha Seat: लोकसभा चुनाव के लिए जयपुर की हॉट सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के कई नेता ठोक रहे हैं दावेदारी। जानिए किस को मिल सकता है मौका।
01:42 PM Mar 19, 2024 IST | BHUP SINGH
loksabha election  जयपुर की हॉट सीट पर मचा सियासी घमासान  भाजपा के 14 नेताओं ने ठोकी दावेदारी  जानिए किसको मिलेगा मौका

Jaipur Loksabha Seat: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 19 और 26 अप्रैल दो चरणों में होने हैं। चुनाव आयोग ने तारीखों का ऑफिशियल ऐलान भी कर दिया है। बीजेपी ने 15 और कांग्रेस ने 10 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। लेकिन जयपुर की सबसे हॉट सीट पर अभी भी सियासी घमासान मचा हुआ है। जयपुर शहर से वर्तमान में रामचरण बोहरा सांसद हैं। वह साल 2014 और 2019 में लगातार 2 बार बीजेपी से सांसद चुने गए थे। इस बार भी उनकी दावेदारी को मजबूत माना जा रहा है।

Advertisement

बीजेपी के ये नेता ठोक रहे हैं ताल

चौंकाने वाली बात यह है कि इस सीट पर बीजेपी के अन्य कई दिग्गज नेता भी अपनी दावेदारी जता रहे हैं। इनमें पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी, शहर भाजपा अध्यक्ष राघव शर्मा, पूर्व शहर अध्यक्ष शैलेंद्र भार्गव, पंजाबी महासभा के रवि नैय्यर, सुनील कोठारी, मौजूदा विधायक गोपाल शर्मा, पंडित सुरेश मिश्रा, ज्योति खंडेलवाल, पूर्व महापौर विष्णु लाटा, अशोक लाहोटी, उप महापौर पुनीत कर्णावट, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा और विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी के नाम की चर्चा जोरों पर है।

यह खबर भी पढ़ें:-Dausa Lok Sabha : सचिन पायलट और किरोड़ी बाबा की साख दांव पर, जानें किसका पलड़ा भारी?, क्या कहते है सियासी समीकरण

कांग्रेस के ये नेता भी दौड़ में

बीजेपी के दावेदारों की लिस्ट काफी लंबी है। कांग्रेस की ओर से जयपुर शहर से आरआर तिवाड़ी का नाम चर्चाओं में हैं जो बालमुकुंद आचार्य से विधानसभा हार गए थे। मौजूदा विधायक रफीक खान, पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और डॉ. महेश जोशी भी जयपुर शहर से टिकट मांग रहे हैं।

मौजूदा विधायक को मिल सकता है मौका

बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां जल्द ही अपनी बची हुई सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है। लेकिन जयपुर शहर की हॉट सीट को लेकर सियासत गरमाई हुई है। यह देखने वाली बात होगी कि बीजेपी मौजूदा सांसद पर ही दोबारा भरोसा जताती है या किसी अन्य नेता पर दांव खेलेगी। वहीं दूसरी और चर्चा है कि कांग्रेस भी हारे हुए प्रत्याशी की बजाय मौजूदा किसी विधायक को टिकट दे सकती है।

यह खबर भी पढ़ें:-भजनलाल के मंत्री झाबर सिंह खर्रा की बढ़ी मुश्किलें, 18 साल पुराने घोटाले मामले में आरोप तय

.