For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election 2024: अजमेर में 195 नंबर बूथ पर रि-वोटिंग जारी, 753 मतदाता डालेंगे वोट

Lok Sabha Election 2024: अजमेर के बूथ नंबर 195 पर आज सुबह 7 बजे से रि-पोलिंग जारी। 753 मतदाता करेंगे अपने मताधिकारी का प्रयोग।
11:20 AM May 02, 2024 IST | BHUP SINGH
lok sabha election 2024  अजमेर में 195 नंबर बूथ पर रि वोटिंग जारी  753 मतदाता डालेंगे वोट

Lok Sabha Election 2024: जयपुर। राजस्थान के अजमेर जिले के नांदसी गांव में बनाए गए मतदान केंद्र 195 पर आज सुबह 7 बजे रि-पोलिंग शुरू हो चुकी है, जो शाम 5 बजे तक जारी रहेगी। इस बूथ आज 753 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सुबह से ही लोग लाइन में लगे हुए और अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

Advertisement

यहां 26 अप्रैल को भी वोटिंग हुई थी, लेकिन रास्तें में मतदान सामग्री का बैग और रजिस्टर गायब हो गए थे। जिसके बाद निवार्चन आयोग ने इस बूथ पर दोबारा वोटिंग कराने का फैसला किया था। इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पीआरओ रामकिशोर रेगर, विश्वेंद्र कुमार बैरवा, राजेंद्र सिंह, गोपाल उर्फ बंद्री को सस्पेंड कर दिया गया है। अजमेर जिले के निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर भारती ने यह कार्रवाई की।

यह खबर भी पढ़ें:-फलोदी सट्‌टा बाजार ने फेरा BJP की उम्मीदों पर पानी, 25 में से मिलेगी इतनी सीटें?

26 अप्रैल को पड़े थे 395 वोट

26 अप्रेल को अजमेर के बूथ नंबर 195 पर 753 वोटर्स में से केवल 395 वोट ही पड़े थे। यह देखना दिलचस्प होगा कि आप कितने मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान सामग्री गुम होने के बाद निर्वाचन आयोग ने इस बूथ पर दोबारा वोटिंग करने का फैसला किया था।

मतदान केंद्र की हो रही वेबकास्टिंग

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्र 195 प र आज हो रही रि-पोलिंग की वेबकास्टिंग कराने के निर्देश भी दिए हैं। प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मतदान के बाद निर्वाचन सामग्री का संग्रहण राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय माखुपुरा अजमेर में किया जाएगा।

सामग्री संग्रहण के तुरन्त पश्चात गुरुवार को रात्रि 9 बजे राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज माखुपुरा स्थित प्रशासनिक भवन के जिला निर्वाचन कक्ष में मतदान दस्तावेजों की संवीक्षा (स्क्रुटनी) का कार्य निर्वाचन पर्यवेक्षक की उपस्थिति में किया जाएगा। इसमें अभ्यर्थीगण एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ता भी उपस्थित रहेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-चुनाव खत्म होते ही मुश्किल में फंसे रविंद्र सिंह भाटी, 32 समर्थकों के खिलाफ FIR दर्ज

.