For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

फिल्म पुष्पा की तरह ही प्राइवेट चैंबर बनाकर की जा रही थी शराब की तस्करी,मगर पुलिस की नजर से नही बच पाए अपराधी

09:45 PM Oct 24, 2024 IST | Anand Kumar
फिल्म पुष्पा की तरह ही प्राइवेट चैंबर बनाकर की जा रही थी शराब की तस्करी मगर पुलिस की नजर से नही बच पाए अपराधी

Liquor smuggling: आपने फिल्म पुष्पा तो जरूर देखी होगी उसमें किस तरह से चंदन की लकडी की अवैध तस्करी के लिए विशेष वाहन तैयार किया जाता है ताकि पुलिस को भनक तक नही लगे,ऐसा ही एक मामला राजस्थान में अवैध शराब का सामने आया है जिसमें ट्रक ड्राइवर ने बकायदा प्राइवेट चैंबर बनाकर शराब की बडी खेप को छिपा रखा था ताकि पुलिस को उसकी भनक तक नही लग सके मगर राजस्थान की पुलिस भी ऐसे शातिर अपराधियों को पकडने में कहा पीछे हटने वाली थी. उनके शातिर इदारों को नेस्तनाबूत करते हुए गुजरात ले जाई जा रही शराब की बडी खेप सीकर में जब्त की गई जिसकी कीमत करीब 15 लाख रूपए बताई जा रही है.

Advertisement

पंजाब से गुजरात भेजी जा रही थी 15 लाख की शराब

गुजरात लाई जा रही शराब अलग-अलग समय में बीच रास्ते में जब्त भी हुई है. अब ताजा मामला राजस्थान के सीकर से सामने आया. जहां पंजाब से गुजरात भेजी जा रही करीब 15 लाख रुपए की शराब सीकर में जब्त हुई. मामले में पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि कंटेनरनुमा ट्रक में प्राइवेट चैंबर बनाकर शराब की बड़ी खेप को छिपाया गया था. मगर पुलिस ने उसे पकड लिया.

सीकर में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई

दरअसल सीकर आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना के आधार पर एक कंटेनर में छिपाकर चंडीगढ़ से जयपुर होते हुए गुजरात लाई जा रही करीब 15 लाख रुपए की अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी है. वही बाड़मेर निवासी ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल आबकारी विभाग गिरफ्तार आरोपी से मामले में पूछताछ करने में जुटी हुई है.

इस तरह आबकारी पुलिस के पकड में आया तस्कर

आबकारी विभाग के एईओ रामसहाय जाट ने जानकारी की माने तो मुखबिर की सूचना पर पीओ महेश मील सहित आबकारी टीम ने झुंझुनू-जयपुर बाईपास पर नाकाबंदी कर एक गुजरात नंबर के कंटेनर को रुकवाया. कंटेनर की तलाशी लेने पर कंटेनर पीछे की ओर से पूरी तरह से खाली था. लेकिन आबकारी टीम के महेश मील ने कंटेनर कि जब अंदर और बाहर से लंबाई नापी तो दोनों में फर्क नजर आया. तब कही जाकर आबकारी पुलिस के पकड में आया कि इस तरह अवैध शराब को ले जाया जा रहा है.

इतने कार्टून शराब के किए बरामद

इसके बाद कंटेनर की गहनता से तलाशी ली गई तो कंटेनर के पीछे की तरफ एक प्राइवेट चैंबर बनाकर उसमें 111 कार्टून व्हिस्की के 2664 हाफ और 12 कार्टून में व्हिस्की के 144 बोतल रखी गई थी. कंटेनर से बरामद की गई अवैध शराब की कीमत करीब 15 लाख रुपए है.

ड्राइवर से पुलिस कर रही गजनता से पूछताछ

इस पूरे मामले में पकडे गए बाड़मेर निवासी ट्रक ड्राइवर इसरा राम को गिरफ्तार किया गया है. जिससे प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि अवैध शराब कंटेनर में बने प्राइवेट चेंबर में चंडीगढ़ भरी गई थी. कंटेनर चंडीगढ़ से जयपुर होते हुए गुजरात पहुंचना था. ट्रक ड्राइवर जयपुर में कंटेनर के पीछे खाली पड़े हिस्से में अन्य सामान भरकर गुजरात पहुंचता इससे पहले ही सीकर में आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना पर कंटेनर को पकड लिया और आरोपी को गिरफ्तार किया.

.