होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

विधायक दल की बैठक हो सकती है कल, आज VC के जरिए जेपी नड्‌डा देंगे विधायकों को संकेत!

Rajasthan CM Face: राजस्थान में सीएम फेस को लेकर जयपुर से लेकर दिल्ली तक हलचल तेज है। इस बीच आज शनिवार शाम को जेपी नड्डा विधायकों से बात कर सकते है। जेपी नड्डा विधायकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग अहम में दे सकते है।
01:17 PM Dec 09, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Rajasthan CM Face: राजस्थान में सीएम फेस को लेकर जयपुर से लेकर दिल्ली तक हलचल तेज है। इस बीच आज शनिवार शाम को जेपी नड्डा विधायकों से बात कर सकते है। जेपी नड्डा विधायकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग अहम में दे सकते है। इस बीच संभवत रविवार को राजधानी जयपुर में विधायक दल की बैठक आयोजित हो सकती है। बीजेपी ने प्रदेश में सीएम के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ती पहले ही कर दी है।

आज आ सकते हैं पर्यवेक्षक

सीएम का नाम तय करने के लिए बीजेपी आलाकमान ने राजस्थान में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पर्यवेक्षक बनाया है। उन्हें पर्यवेक्षक बनाकर यह अर्थ लगाया जा रहा है कि उनके जैसे नेता किसी भी टकराव की स्थिति से बच सकेंगे। उनके साथ राज्यसभा सांसद सरोज पांडे और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े को भी पर्यवेक्षक बनाया गया है। तीनों आज रात तक जयपुर आ सकते हैं।

प्रदेश में हो सकते है दो डिप्टी सीएम

राजस्थान में मुख्यमंत्री की नियुक्ती के साथ ही दो डिप्टी सीएम की भी घोषणा की जा सकती है। जानकारों का मानना है कि अगर बीजेपी यह फॉमूला अपनाती है तो एक महिला डिप्टी सीएम बनना तय माना जा रहा है, ताकि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आधी आबादी को बड़ा संदेश दिया जा सके, इसके अलावा इन पदों पर आदिवासी चेहरे को भी मौका दिया जा सकता है। साथ ही इस फॉर्मूले से पार्टी के सभी गुटों को लुभाने की भी कोशिश की जाएगी।

Next Article