For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'मेरे हाथ-पैर तोड़े, गाड़ी में डाला, 10 लोगों ने हाईवे पर फेंका…' भीलवाड़ा में वकील की पीट-पीटकर हत्या

02:02 PM Feb 23, 2024 IST | Sanjay Raiswal
 मेरे हाथ पैर तोड़े  गाड़ी में डाला  10 लोगों ने हाईवे पर फेंका…  भीलवाड़ा में वकील की पीट पीटकर हत्या

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में एक वकील की हत्या का मामला सामने आया है। बाप-बेटे समेत 10 लोगों ने वकील को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। यह घटना भीलवाड़ा के हमीरगढ़ थाना क्षेत्र के तखतपुरा गांव में गुरुवार रात 11 बजे की है। बताया जा रहा है कि मौत से पहले वकील ने एक वीडियो भी बनाया था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इधर, घटना के बाद से स्थानीय वकीलों में रोष है।

Advertisement

सीओ सदर लक्ष्मण राम भाखर नें बताया कि घायलावस्था में वकील मोहन अहीर (40) ने पुलिस को अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया। वकील मोहन अहीर (40) ने बताया कि वह गुरुवार रात को गांव औज्याडा से शादी समारोह में शामिल होकर अपनी कार से तखतपुरा गांव की तरफ आ रहा था।

इसी दौरान ट्रैक्टर में सवार होकर आए करीब 10 लोगों ने उनकी कार को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद कार अनियंत्रित होकर हाईवे के एक तरफ रुक गई। इसके बाद बदमाशों ने उन्हें कार से बाहर निकाला। इसके बाद हाईवे पर ही उनके साथ लाठी-डंडे और ​सरिया से मारपीट कर हाथ-पैर तोड़ डस्टर गाड़ी में डालकर पास के जंगल में ले गए। बदमाशों ने यहां भी वकील के साथ मारपीट की गई और इसके बाद वहीं छोड़ फरार हो गए। इसी बीच कुछ लोग वहां से निकले तो उनकी नजर मोहन पर पड़ी।

इस पर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और रात 12 बजे उन्हें भीलवाड़ा लेकर आए। जहां हालत गंभीर देखते हुए उदयपुर रेफर किया। यहां इलाज के दौरान शुक्रवार सुबह 7 बजे मौत हो गई।

सीओ सदर लक्ष्मण राम भाखर ने बताया कि मृतक वकील के दो पत्नियां हैं। पहली पत्नी रतनादेवी राजसमंद के एक गांव में टीचर है। दूसरी पत्नी गृहणी है। उसके दो बेटियां और एक बेटा है। मृतक के परिजनों ने अज्ञात के लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

मरने से पहले वकील ने शेयर किया वीडियो…

पुलिस ने बताया कि मरने से पहले वकील मोहन अहीर ने घायल अवस्था में अपने मोबाइल में वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो में मोहन ने बताया कि मैं ओज्याडा से अपने घर जा रहा था। इसी दौरान नारायण अहीर निवासी तखतपुरा और उसके दोनों बेटों प्रकाश,सुरेश, शंकर लाल, इसके दोनों बेटे दीपक, भूरालाल, देवीलाल अहीर के साथ 10 लोग थे। उन लोगों ने मेरी गाड़ी को ट्रैक्टर से टक्कर मारी। टक्कर से मेरी गाड़ी रुक गई। फिर पीछे से आई कार ने मेरी गाड़ी को टक्कर मारी। इसके बाद उन सभी लोगों ने मेरे को गाड़ी से बाहर खींचते हुए लाठी, सरिए, धारदार हथियार से मारा। फिर मेरे को गाड़ी में डाला। कहीं बाहर ले गए, फिर मारा, मेरे हाथ-पैर तोड़ दिए। फिर मेरे को गाड़ी में डाला और नेशनल हाईवे पर डाल गए। फिर मुझे कुछ पता नहीं, मैं बेहोश हो गया। फिलहाल, पुलिस ने वीडियो और मृतक के परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(इनपुट- जयेश पारीक)

.