For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Kota Student Suicide: सुसाइड हब बना कोटा! अब 10वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, नहीं हुआ कारणों का खुलासा

प्रदेश ही बल्कि देश में कोटा को कोचिंग का हब के रुप में जानते है, लेकिन पिछले कुछ सालों में कोटा में सुसाइड के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है।
10:46 AM Dec 10, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
kota student suicide  सुसाइड हब बना कोटा  अब 10वीं की छात्रा ने की आत्महत्या  नहीं हुआ कारणों का खुलासा

Kota Student Suicide: प्रदेश ही बल्कि देश में कोटा को कोचिंग का हब के रुप में जानते है, लेकिन पिछले कुछ सालों में कोटा में सुसाइड के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है। जिसमें 10वीं कक्षा की एक छात्रा ने ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस साल यहां करीब 28 छात्रों ने आत्महत्या की है।

Advertisement

10वीं कक्षा के छात्र ने की आत्महत्या

इस साल कोटा जिले में NEET और JEE की तैयारी कर रहे 28 छात्रों की जान आत्महत्या की है। पढ़ाई और अन्य कारणों से इन बच्चों ने आत्महत्या ली है। अब कोटा से एक और सुसाइड की खबर से सनसनी फैल गई है। इस बार दसवीं क्लास में पढ़ने वाली एक लड़की ने मौत का रास्ता चुन है। माता-पिता ने बताया कि बेटी पढ़ाई में होशियार थी, उन्हें कभी समझ नहीं आया कि उसके मन में क्या चल रहा है। मामला कोटा जिले के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र स्थित बाबू कॉलोनी का है। पुलिस ने शनिवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

15 साल की थीं उर्मिला

पुलिस ने बताया कि 15 वर्षीय उर्मिला 10वीं कक्षा की छात्रा थी। वह एक नियमित छात्रा थी और पास के स्कूल में पढ़ती थी। शुक्रवार दोपहर जब वह घर लौटी तो उसका भाई वहां था। पिता अपने काम पर गये हुए थे और माँ भी उस समय वहाँ नहीं थी। इसके बाद भाई भी कुछ काम होने की बात कहकर घर से निकल गया।

दरवाजा खोला तो देखा कि उर्मिला फंदे पर लटकी हुई है।

देर शाम जब परिवार के लोग लौटे तो देखा कि उर्मिला घर में नजर नहीं आ रही है। पूरे घर की तलाशी ली तो एक कमरा बंद मिला। जब उसे खोला गया तो पता चला कि सामने उर्मिला फंदे से लटक रही थी। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस पहुंची और उर्मिला को अस्पताल लाया गया, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया।

मौत का कारण नहीं हुआ स्पष्ट

उनकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. देर रात शव को मोर्चरी में रखवाया गया। आज शव परिवार को सौंप दिया गया. लेकिन परिजन आत्महत्या का कारण नहीं बता सके। पुलिस ने उस कमरे को सील कर दिया है जिसमें उर्मिला ने आत्महत्या की थी।

.