For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

किरोड़ीलाल का 500 करोड़ का दावा सच! गणपति प्लाजा के 3 लॉकर्स में मिले सवा करोड़ कैश और 1 किलो सोना

गणपति प्लाजा के निजी लॉकर को लेकर राजधानी जयपुर से बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। मंगवार को की गई कार्रवाई में तीन लॉकर में से सवा करोड़ से अधिक का कैश और 1 किलो सोना मिला है।
06:06 PM Oct 17, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
किरोड़ीलाल का 500 करोड़ का दावा सच  गणपति प्लाजा के 3 लॉकर्स में मिले सवा करोड़ कैश और 1 किलो सोना

Jaipur News: गणपति प्लाजा के निजी लॉकर को लेकर राजधानी जयपुर से बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। मंगवार को की गई कार्रवाई में तीन लॉकर में से सवा करोड़ से अधिक का कैश और 1 किलो सोना मिला है। यह सोना लॉकर धारक कार्तिक कूलवाल के लॉकर से निकलना बताया जा रहा है। अन्य लॉकर धारक इदरीश हसन के लॉकर से एक करोड़ से अधिक का कैश मिलने की जानकारी सामने आ रही है।

Advertisement

क्या है मामला

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने जयपुर 13 अक्टूबर को राजधानी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद गणपति प्लाजा स्थित एक लॉकर रुम में पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने आरोप लगाया कि यहां 100 लॉकर हैं जिन्हें पिछले 10 साल से नहीं खोला गया है। इन लॉकरों में अधिकारियों का पैसा है। किरोड़ी लाल ने दावा किया था कि इस लॉकर के बारे में न तो आरबीआई और न ही किसी अन्य एजेंसी को जानकारी है। इन लॉकरों में 500 करोड़ रुपये का कालाधन के साथ ही 50 किलो सोना भी है। जो DOIT, JJM और पेपर लीक से जुड़े लोगों का है।

अधिकारी पहुंचे थे जांच करने

सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के द्वारा गणपति प्लाजा में बने लॉकर्स में 500 करोड़ रुपए का काला धन होने का दावा करने के बाद आयकर विभाग के अधिकारी लॉकर्स की जांच करने पहुंचे थे। इसी के साथ ED के भी वरिष्ठ अधिकारी गणपति प्लाजा पहुंचे है। सांसद के दावे के बाद से लगातार गणपति प्लाजा में लॉकर्स की जांच की जा रही थी।

.