होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

दिलावर और रोत के बीच चल रहे विवाद में कूदे किरोड़ी लाल मीणा, बोले-'कुछ लोग राजनीतिक फायदे के लिए देते हैं ऐसे बयान'

Rajasthan politics: शिक्षा मंत्री और सांसद राजकुमार रोत के विवाद में कूदे कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा। बोले-'कुछ लोग राजनीतिक फायदा लेने के लिए ऐसे बेबुनियादी बयान देते हैं।
07:15 PM Jun 23, 2024 IST | BHUP SINGH

Rajasthan politics: जयपुर। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (education minister madan dilawar) ने आदिवासियों को लेकर विवादित बयान दिया था जिसके बाद राजस्थान की राजनीति में यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। विवाद बढ़ता देख भले ही मंत्री अपने बयान से पलटी मार गए हैं, लेकिन मदन दिलावर और सांसद राजकुमार रोत के बीच जुबानी जंग अभी जारी है। अब इस विवाद में कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi lal Meena) ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘आज लोग उसी अंगुली को काटते हैं, जिसे पकड़कर चलना सीखते हैं’, उदयपुर में छलका वसुंधरा राजे का दर्द

भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) के सांसद राजकुमार रोत (Rajkumar Raut) ने मदन दिलावर के बयान के बाद उनके घर आदिवासियों के डीएनए टेस्ट के लिए ब्लड सैंपल भेजने की बात कही थी। रोत के इस बयान पर किरोड़ी लाल मीणा ने तीखा प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कुछ लोग राजनीतिक लाभ लेने के लिए ऐसे बेबुनियादी बयान देते हैं, जिनका कोई मतलब नहीं होता। उन्होंने कहा कि हम सभी सनातनी और हिंदू हैं।

दिलावर ने दिया था विवादित बयान

आदिवासी समाज पर शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने कहा था, 'कोई देश को तोड़ने, समाज को तोड़ने की गतिविधियां प्रारंभ करे तो उसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं करेंगे. वह (आदिवासी) हिंदू हैं कि नहीं..वह तो उनके पूर्वजों से पूछ लेंगे. वंशावली लिखने वालों लोगों से पूछे लेंगे. अगर हिंदू नहीं है तो फिर उनके DNA की जांच करवा लेंगे कि वह अपने बाप की औलाद है की नहीं।'

यह खबर भी पढ़ें:-विवाद बढ़ता देख अपने बयान से पलटे दिलावर, बोले-‘आदिवासी हिंदू समाज के श्रेष्ठतम लोग’

रोत ने किया था पलटवार

मदन दिलावर के बयान पर पलटवार करते हुए राजकुमार रोत ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'बहुत जल्द ही शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के सरकारी आवास पर मेरा ब्लड सैंपल भेजा जायेगा, और हर आदिवासी के घर से सैंपल भेजने का अभियान चलाया जाएगा। मंत्री जी DNA टेस्ट मशीन की व्यवस्था करके रखें।'

Next Article