होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Kerala : ट्रेन मे चढ़ने को लेकर एक यात्री ने दूसरे को लगाई आग, दो साल के बच्चे और महिला समेत 3 की मौत, वारदात का आतंकी कनेक्शन ! 

11:36 AM Apr 03, 2023 IST | Jyoti sharma

Kerala : केरल के कोझिकोड में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां बीती देर रात एक ट्रेन में चढ़ने को लेकर यात्रियों में झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक यात्री ने एक यात्री को आग के हवाले कर दिया। जिससे एक महिला उसके दो साल के बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ट्रेन की चेन खींचकर फरार हो गया। जिसे अभी तक पुलिस पकड़ भी नहीं सकी है।

ट्रेन मे चढ़ने को लेकर हुआ झगड़ा

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला बीती 2 अप्रैल की रात करीब 9:45 बजे का है। यहां के कोझिकोड में कोरापूझा रेलवे पुल पर अलप्पुझा-कन्नूर एग्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में ट्रेन में चढ़ने को लेकर 2 लोगों में झगड़ा हो गया। देखते-देखते झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति को आग लगा दी। आग लगने से वहां मौजूद 8 लोग झुलस गए। आग लगने से कुछलोगों ने नीचे कूदने की कोशिश की। जिससे एक महिला और बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई। 

जब यह ट्रेन कन्नूर (Kerala) पहुंची तो कुछ लोगों ने इस वारदात के बाद एक महिला और उसके बच्चे के न मिलने की शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत के बाद जब महिला बच्चे की खोज की गई तो पटरियों पर एक व्यक्ति और उस महिला और बच्चे का शव बरामद हुआ।

चेन खींचकर फरार हुआ आरोपी 

यात्रियों को आग के हवाले कर आरोपी यात्री ट्रेन की चेन खींचकर फरार हो गया।मामले की जानकारी रेलवे अधिकारियों और आरपीएफ को दी गई। जिसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया।

वारदात का आतंकी कनेक्शन 

इधर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्हें इस मामले में आतंकी एंगल होने का शक हो रहा है। पुलिस इस मामले में आतंकी एंगल की जांच कर रही है। क्योंकि सिर्फ ट्रेन में चढ़ने को लेकर कोई इतना नाराज हो जाएगी कि किसी को आग के हवाले कैसे कर सकता है,यह काम तो कोई मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति या कोई बेहद खूंखार प्रवृत्ति का व्यक्ति कर सकता है। 

खूंखार प्रवृत्ति का हो सकता है आरोपी 

इसके अलावा पुलिस कई और दूसरे एंगल से भी इस केस को देख रही है। पुलिस का कहना है कि पहले तो ऐसा लग रहा है कि यह तीनों आग देखकर डर गए होंगे। उन्होंने जल्दबाजी में ट्रेन से उतरने की कोशिश की होगी, जिससे वह गिर गए और उनकी मौत हुई या फिर आग लगने से ही इन्हें नीचे धक्का दिया गया और इन्हें पटरी पर ही मौत के घाट उतारा गया। क्योंकि पुलिस को इनके शव के पास ही पटरी पर से पेट्रोल की बोतल और दो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। 

अधिकारियों का कहना है जिनकी मौत हुई है उनकी पहचान मत्तनूर, उसकी बहन और 2 साल की बेटी के रूप में हुई है। पुलिस इनका पोस्टमार्टम कर मामले की जांच कर रही है।  

Next Article