For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Kedarnath Yatra 2023: महंगाई की मार झेल रहे श्रद्धालु, 19 दिन में पहुंचे 2 लाख से अधिक यात्री

08:59 AM May 14, 2023 IST | Supriya Sarkaar
kedarnath yatra 2023  महंगाई की मार झेल रहे श्रद्धालु  19 दिन में पहुंचे 2 लाख से अधिक यात्री
Kedarnath Yatra 2023: Devotees facing inflation, more than 2 lakh passengers arrived in 19 days

रुद्रप्रयाग। 25 अप्रैल से शुरू हुई केदारनाथ धाम की यात्रा को अभी 19 दिन का ही समय हुआ है। महज 19 दिनों में केदारनाथ यात्रा में 2 लाख 65 हजार से अधिक तीर्थयात्री बाबा केदारनाथ के दर्शन कर चुके हैं। केदारनाथ धाम में बाबा केदार के दर्शनों के लिए पहुंच रहे श्रद्धालुओं को महंगाई समेत कई अन्य समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है। बावजूद इसके यात्रियों की संख्या में कोई कमी नहीं है।

Advertisement

लोगो का बिगड़ रहा बजट

हालांकि केदारनाथ धाम में होटलों के रेट इतने ज्यादा हैं कि उनका बजट बिगड़ रहा है, तो दूसरी तरफ यात्रियों का कहना है कि उनसे यात्रा मार्ग पर घोड़े खच्चरों का डबल रेट लिया जा रहा है। केदारनाथ धाम में बढ़ती महंगाई से तीर्थयात्री खासे परेशान हैं। यात्रियों का कहना है कि उनको दोगुने दामों पर घोड़े खच्चर मिल रहे हैं, जबकि पालकी के दाम भी आसमान छू रहे हैं। केदारनाथ में होटलों के रेट इतने ज्यादा हैं कि तीर्थयात्रियों का बजट बिगड़ रहा है। इसके साथ ही पैदल यात्रा मार्ग पर सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है।

केदारनाथ यात्रा पर आए तीर्थयात्रियों का कहना है कि घोड़े खच्चर का तय किराया 2500 रुपए है, लेकिन संचालक उनसे 5 से 6 हजार रुपए मांग रहे हैं, जबकि पैदल मार्ग पर घोड़े खच्चरों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जा रहा है। ऐसे में कोई अधिकारी या कर्मचारी हमारी सुनने को तैयार नहीं हैं। बता दें कि 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए खोले गए थे।

(Also Read- उनाकोटी: त्रिपुरा की राजधानी अगरतला से 150 किमी दूर है यह चमत्कारी स्थल)

.