For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Jawan Box Office Collection: भारत-पाक मैच ने बिगाड़ा 'जवान' का माहौल, पांचवे दिन 'गदर 2' से पिछड़ी

Jawan box office collection : शाहरुख खान और नयनतारा अभिनीत फिल्म 'Jawan' बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है। एटली के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने रिलीज के चौथे दिन यानी रविवार को रिकॉर्डतोड़ कमाई करते हुए 80.01 रुपए का कारोबार किया। लेकिन सोमवार को भारत-पाक मैच के चलते फिल्म की कमाई में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई।
10:06 AM Sep 12, 2023 IST | BHUP SINGH
jawan box office collection  भारत पाक मैच ने बिगाड़ा  जवान  का माहौल  पांचवे दिन  गदर 2  से पिछड़ी

Jawan box office collection: शाहरुख खान और नयनतारा अभिनीत फिल्म 'Jawan' बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है। एटली के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने रिलीज के चौथे दिन यानी रविवार को रिकॉर्डतोड़ कमाई करते हुए 80.01 रुपए का कारोबार किया। लेकिन सोमवार को भारत-पाक मैच के चलते फिल्म की कमाई में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई।

Advertisement

सोमवार को फिल्म ने 30 करोड़ रुपए की कमाई की, वहीं 'गदर 2' ने 38.7 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। इस तरह फिल्म 'जवान' पहले सोमवार को कमाई के मामले में सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' से पिछड़ गई, लेकिन मंगलवार को फिर कमाई में भारी उछाल देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं 'जवान' के बॉक्स ऑफिस का पूरा हाल।

भले ही सोमवार को 'जवान' की कमाई में गिरावट के आंकड़े चौंकाने वाले हैं, लेकिन अभी जवान की बॉक्स ऑफिस पर आंधी चलने वाली है। फिल्म अब तक पहले पांच दिन में डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 316.16 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है। 300 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म अपनी कमाई निकालकर आगे बढ़ गई है। फिल्म के कमाई के आंकड़े शानदार हैं और इस बात की और इशारा कर रहे हैं कि फिल्म हर हाल में ब्लॉकबस्टर होने वाली है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘वो एक मासूम सा पल था…’ सालों बाद पूजा भट्ट ने तोड़ी पिता महेश को KISS करने पर चुप्पी

'जवान' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

जवान ने 5वें दिन 30 करोड़ रुपए की कमाई की। जवान ने पहले दिन 75 करोड़ कमाए (हिंदी में 65.5 करोड़, तमिल में 5.5 करोड़ और तेलुगु में 4 करोड़), दूसरे दिन 53.23 करोड़ रुपए (हिंदी में 46.23 करोड़, तमिल में 3.87 करोड़ और तेलुगु में 3.13 करोड़, तीसरे दिन 77.83 करोड़ रुपए (हिंदी में 68.72 करोड़, तमिल में 5.34 करोड़ और तेलुगु में 3.77 करोड़), चौथे दिन 80.1 करोड़ रुपए (हिंदी में 71.63 करोड़, तमिल में 5 करोड़ और तेलुगु में 3.47 करोड़) इस तरह से जवान डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर अब तक 316.16 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है।

'जवान' की स्पेशल स्क्रीनिंग, जमकर हुई तारीफ

भले ही पहले सोमवार को कमाई के मामले में जवान, सनी देओल की 'गदर 2' के मुकाबले मात खा गई हो, लेकिन अभी दर्शकों के बीच शाहरुख की जवान का क्रेज बना हुआ है। फिल्म के मंगलवार को एक बार फिर पटरी लौटते हुए छप्परफाड़ कमाई करने के अनुमान हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-लहराती जुल्फें और चेहरे पर डिंपल, दिव्या खोसला के ट्रडिशनल लुक का जलवा, देखें तस्वीरें

'जवान' की 5 दिनों की वर्ल्डवाइड कमाई

'जवान' की पहले 5 दिनों की वर्ल्डवाइड कमाई की बात करें तो 550 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी थी। शाहरुख की फिल्म ने पहले 4 दिनों ही 520.80 करोड़ रुपए की वर्ल्डवाइड कमाई की है। वहीं 4 दिनों में देशभर में ग्रॉस कलेक्शन 343.80 करोड़ रहा, जबकि फिल्म ने विदेशों में कमाई के मामले में डंका बचाते हुए पहले 4 दिन में 177.00 करोड़ रुपए का कारोबार किया है।

फिल्म की स्टारकास्ट है जानदार

शाहरुख की जवान 7 सितंबर दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म को हिंदी, तमिल और तेलुगु तीन भाषाओं में रिलीज किया गया है। फिल्म को 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। फिल्म में शाहरुख, नयनतारा, वियज सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, दीपिका पादुकोण, संजय दत्त, सुनील ग्रोवर, प्रियमणि जैसै कई बड़े कलाकार हैं।

.