For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Jaipur Triple Murder : आरोपी ने हॉरर फिल्म के कैरेक्टर की लगाई DP, सोशल मीडिया पर पुलिस को दी चुनौती

01:42 PM Dec 01, 2023 IST | Sanjay Raiswal
jaipur triple murder   आरोपी ने हॉरर फिल्म के कैरेक्टर की लगाई dp  सोशल मीडिया पर पुलिस को दी चुनौती

जयपुर। राजधानी जयपुर के मालवीय नगर के झालाना में दो दिन पहले हुए ट्रिपल मर्डर मामले में नया अपडेट सामने आया है। आरोपी शिव प्रताप तोमर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर गुरुवार देर शाम करीब 7 बजे अपने अकाउंट से एक स्टोरी अपलोड की। जिसमें आरोपी शिव प्रताप ने जयपुर पुलिस को चुनौती देते हुए लिखा था कि हम बदला लेना जानते हैं। आरोपी शिव प्रताप तोमर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हॉरर मूवी के एक कैरेक्टर की फोटो की खंजर के साथ बनाकर डीपी लगा रखी है। यह फोटो साल 1993 में रिलीज हुई 'खिलौना बना खलनायक' फिल्म की जैसी दिख रही है। बता दें कि इस फिल्म में खलनायक बने बाबला जैसे-जैसे लोगों को मार रहा था। आरोपी ने भी उसी तरह सुमन और उसके दो मासूम बच्चों का भी गला रेत दिया।

Advertisement

आरोपी का सोशल मीडिया अकाउंट एक्टिव…

आरोपी ने खुद के सोशल मीडिया अकाउंट पर जो फोटो साथ स्टोरी अपलोड की हैं। ये फोटो किसी हेयर सैलून के बाहर खिंची गई है। अकाउंट अपडेट की सूचना मिलते ही पुलिस भी सक्रिय हो गई और अकाउंट की डिटेल खंगालने में जुटी है। पुलिस पता लगा रही है कि आरोपी का अकाउंट कहां पर एक्सिस हुआ है और किसने किया है।

यह खबर भी पढ़ें :- जयपुर में युवती से दरिंदगी, बर्थडे पार्टी के बहाने होटल बुलाया, नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर किया दुष्कर्म

आरोपी ने दो दिन पहले किया था ट्रिपल मर्डर…

गौरतलब है कि जयपुर में 29 नवंबर की शाम करीब शाम साढ़े 4 बजे आरोपी शिव प्रताप सिंह ने पड़ोसी के घर में घुसकर 2 बच्चों और उनकी मां की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी। इसके बाद शरीर पर जगह-जगह चाकू से वार किए। तीनों की बॉडी पर दर्जनों घाव के निशान हैं। घटना मालवीय नगर थाना इलाके में झालाना स्थित खटीकों के मोहल्ले की है। आरोपी शिव प्रताप सिंह ने उत्तराखंड के लक्ष्मण सिंह बिष्ट की पत्नी सुमन (23), बेटे जिव्यांश (5) और हव्यांश (2) की निर्मम हत्या कर दी।

इधर, वारदात के बाद पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाले। हत्या की वारदात का खुलासा करने के लिए पुलिस जब इलाके में लोगों से पूछताछ की। इस दौरान पुलिस ने वहीं पास में एक दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की। दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में आरोपी भागते हुआ नजर आ रहा है। सीसीटीवी फुटेज में हत्यारे का चेहरा साफ नजर आ रहा है। पुलिस ने जब फोटो और वीडियो लक्ष्मण को दिखाए तो उसने शिव प्रताप की पहचान कर ली।

कुछ दिनों पहले आरोपी से हुआ था झगड़ा…

पुलिस की पूछताछ में मृतका के पति लक्ष्मण सिंह बिष्ट ने बताया कि वह परिवार के साथ झालाना में खुद का मकान बनाकर रह रहे हैं। जयपुर में अपेक्स सर्किल के पास नारियल पानी का ठेला लगाते हैं। कुछ दिनों पहले लक्ष्मण सिंह की अपने पड़ोसी शिव प्रताप से नाली के पानी और गाड़ी की पार्किंग को लेकर झगड़ा हुआ था। इसके बाद से शिव प्रताप लक्ष्मण सिंह और उसकी पत्नी सुमन से बात नहीं करता था। उसने काफी समय से हत्या की प्लानिंग बना रखी थी। आरोपी ने जिस तरह तिहरे हत्याकांड की वारदात को अंजाम दिया हैं, कॉलोनी के लोगों की जुबां पर एक ही नाम था कि ये दरिंदा साइको किलर है। क्योंकि पड़ोसियों के बीच छोटी-मोटी बातों को लेकर कहासुनी होती रहती है।

यह खबर भी पढ़ें :- Jaipur Triple Murder : पड़ोसी ही निकला मां और दो बेटों का हत्यारा…दुकानदार से खरीदा था मांस काटने के लिए चाकू

दुकानदार से बोला आरोपी-ऐसा चाकू चाहिए, जिससे मांस काटा जा सके

हत्या करने से कुछ दिन पहले से आरोपी शिव प्रताप ने नए कपड़े, रूमाल, मफलर, कमीज और हत्या करने लिए चाकू खरीदा था। उसने चाकू खरीदने से पहले दुकानदार से कहा था कि उसे ऐसा चाकू चाहिए, जिससे मांस काटा जा सके। आरोपी के इस तरह से चाकू की डिमांड करने पर दुकानदार को उसका चेहरा याद रह गया। जब पुलिस ने हत्यारे की फोटो दिखाई तो उसने आरोपी को पहचान लिया। वहीं पुलिस ने जब फोटो और वीडियो लक्ष्मण को दिखाए तो उसने शिव प्रताप की पहचान कर ली।

मृतका के पति लक्ष्मण सिंह ने पुलिस को बताया कि शिव प्रताप उसके घर के सामने रहता है। इस पर पुलिस ने आरोपी के घर और अन्य जगहों पर दबिश देना शुरू किया, लेकिन तब तक आरोपी फरार हो गया। पुलिस की कुछ टीमें आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही है और हत्यारे के परिजनों से भी निरंतर संपर्क में हैं।

.