For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Jaipur Triple Murder : पड़ोसी ही निकला मां और दो बेटों का हत्यारा...दुकानदार से खरीदा था मांस काटने के लिए चाकू

01:25 PM Nov 30, 2023 IST | Sanjay Raiswal
jaipur triple murder   पड़ोसी ही निकला मां और दो बेटों का हत्यारा   दुकानदार से खरीदा था मांस काटने के लिए चाकू

जयपुर। राजधानी जयपुर के मालवीय नगर इलाके में ट्रिपल मर्डर मामले में नया अपडेट सामने आया है। महिला और उसके 2 बच्चों की गला रेत कर हत्या करने वाला आरोपी पड़ोसी है। मां और दो बच्चों को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपी पड़ोसी अपना मोबाइल और अन्य सामान घर पर ही छोड़कर फरार हो गया। फिलहाल, पुलिस की 10 टीमें आरोपी की तलाश में अलग-अलग जगहों के लिए रवाना की गई है। यह घटना मालवीय नगर थाना इलाके में झालाना स्थित खटीकों के मोहल्ले की है।

Advertisement

सीसीटीवी में भागता दिख रहा आरोपी…

डीसीपी ईस्ट ज्ञानचंद यादव ने बताया कि उन्होंने घटना स्थल का निरीक्षण किया है। हत्या की वारदात को अंजाम देने वाला पड़ोसी ही है। घटना शाम साढ़े 4 बजे की है। आरोपी पड़ोसी शिव प्रताप ने महिला और उसके दो बच्चों की गला रेतकर हत्या की है। इसके बाद शरीर पर जगह-जगह चाकू से वार किए। तीनों की बॉडी पर दर्जनों घाव के निशान हैं। मृतक महिला की पहचान सुमन बिष्ट (23) और उसके दो बच्चें दिव्यांश (5) और हव्यांश (2) के रुप में हुई हैं।

वारदात के बाद पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाले। हत्या की वारदात का खुलासा करने के लिए पुलिस जब इलाके में लोगों से पूछताछ की। इस दौरान पुलिस ने वहीं पास में एक दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की। दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में आरोपी भागते हुआ नजर आ रहा है। सीसीटीवी फुटेज में हत्यारे का चेहरा साफ नजर आ रहा है। पुलिस ने जब फोटो और वीडियो लक्ष्मण को दिखाए तो उसने शिव प्रताप की पहचान कर ली।

यह खबर भी पढ़ें :- BJP को वोट दिलाने में लगा रहा परिवार…! पीछे से घर में हो गया बड़ा कांड

कुछ दिनों पहले आरोपी से हुआ था झगड़ा...

पुलिस की पूछताछ में मृतका के पति लक्ष्मण सिंह बिष्ट ने बताया कि वह परिवार के साथ झालाना में खुद का मकान बनाकर रह रहे हैं। जयपुर में अपेक्स सर्किल के पास नारियल पानी का ठेला लगाते हैं। कुछ दिनों पहले लक्ष्मण सिंह की अपने पड़ोसी शिव प्रताप से नाली के पानी और गाड़ी की पार्किंग को लेकर झगड़ा हुआ था। इसके बाद से शिव प्रताप लक्ष्मण सिंह और उसकी पत्नी सुमन से बात नहीं करता था। उसने काफी समय से हत्या की प्लानिंग बना रखी थी।

दुकानदार से बोला आरोपी-ऐसा चाकू चाहिए, जिससे मांस काटा जा सके

हत्या करने से कुछ दिन पहले से आरोपी शिव प्रताप ने नए कपड़े, रूमाल, मफलर, कमीज और हत्या करने लिए चाकू खरीदा था। उसने चाकू खरीदने से पहले दुकानदार से कहा था कि उसे ऐसा चाकू चाहिए, जिससे मांस काटा जा सके। आरोपी के इस तरह से चाकू की डिमांड करने पर दुकानदार को उसका चेहरा याद रह गया। जब पुलिस ने हत्यारे की फोटो दिखाई तो उसने आरोपी को पहचान लिया। वहीं पुलिस ने जब फोटो और वीडियो लक्ष्मण को दिखाए तो उसने शिव प्रताप की पहचान कर ली।

मृतका के पति लक्ष्मण सिंह ने पुलिस को बताया कि शिव प्रताप उसके घर के सामने रहता है। इस पर पुलिस ने आरोपी के घर और अन्य जगहों पर दबिश देना शुरू किया, लेकिन तब तक आरोपी फरार हो गया। पुलिस की कुछ टीमें आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही है और हत्यारे के परिजनों से भी निरंतर संपर्क में हैं।

यह खबर भी पढ़ें :- जिन हाथों में कभी था चूल्हा-चौका…अब संभाल रही हैं गाड़ी का स्टीयरिंग, विदेश में भी चलाएंगी ट्रेलर

बच्चे उठे तो पहचान होने के डर से उनको भी मार डाला…

पुलिस ने एफएसएल की मदद से मौका स्थल का निरीक्षण किया। वहां से मिले सबूतों के अनुसार आरोपी शिव प्रताप सिर्फ सुमन की हत्या करने के लिए घर में घुसा था। उस दौरान सुमन के दोनों बच्चे एकसाथ सो रहे थे। आरोपी शिव प्रताप चुपचाप घर के अंदर घुसा। इसके बाद कमरे का गेट बंद किया और चाकू से सुमन का गला रेत दिया। इसी के साथ ही आरोपी शिव प्रताप ने सुमन के शरीर पर कई बार वार किए। इस दौरान सुमन ने आरोपी शिव प्रताप को रोकने की कोशिश की, लेकिन ज्यादा खून बहने से विरोध नहीं कर सकी और उसकी मौत हो गई।

सुमन की हत्या के दौरान उसके दोनों बेटे जाग गए। आरोपी को डर था कि कहीं सुमन के दोनों बच्चे किसी को यह बात नहीं बता दे। अपनी पहचान होने के डर से आरोपी शिव प्रताप ने सुमन के दोनों बच्चों को भी चाकू से गोदकर मार डाला। सुमन और दोनों बच्चों की हत्या करने के बाद आरोपी शिव प्रताप कमरे से निकल रहा था, तभी सुमन की ननद नेहा ने कमरे का गेट खटखटाया। आरोपी ने गेट खोला और नेहा को धक्का देकर फरार हो गया। इस दौरान आरोपी ने दो राउंड फायरिंग भी की।

कोई काम नहीं करता आरोपी शिव प्रताप…

आरोपी शिव प्रताप (25) सुमन के घर के सामने ही अपने परिवार के साथ रहता था। वह कोई भी काम नहीं करता था और कॉलोनी में ही घूमता रहता था। सुमन और शिव प्रताप के परिवार के बीच नाली के पानी की निकासी और गाड़ी की पार्किंग को लेकर कई बार झगड़ा होता था। पुलिस ने शिव प्रताप के परिवार वालों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया है। वारदात करने से पहले उसने मुंह पर काले रंग का कपड़ा बांध रखा था। हत्या की वारदात के बाद वह झालाना की तरफ भागता हुआ दिखाई दिया। कॉलोनी के लोगों ने बताया कि फायरिंग की आवाज सुनकर वह बाहर आए। इसी दौरान एक आरोपी को भागते हुए देखा। फिलहाल, पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है।

.