For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

शादी से पहले पति को पत्नी से संबंध बनाना पड़ा भारी, कोर्ट ने सुनाई 14 साल की सजा

राजस्थान के जयपुर में एक नाबालिग से शादी से पहले संबंध बनाना पति को भारी पड़ा। कोर्ट ने बलात्कार के मामले में 14 की सजा सुनाई।
04:25 PM Mar 17, 2024 IST | BHUP SINGH
शादी से पहले पति को पत्नी से संबंध बनाना पड़ा भारी  कोर्ट ने सुनाई 14 साल की सजा

जयपुर। एक पति को अपनी पत्नी के साथ शादी से पहले संबंध बनाने के मामले में अदालत ने 14 साल के कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही 1 लाख 5 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। पोस्को मामलों की विशेष अदालत ने सुनाई के दौरान कहा शादी का प्रमाण पत्र 30 मई, 2023 को जारी हुआ है जबिक शादी से पूर्व ही उनकी संतान हो चुकी है। इस मामले में सहमति से संबंध बनाना भी बलात्कार था, क्योंकि नाबालिग से सहमति से संबंध बनाने का कानून में कोई महत्व नहीं है। इस मामले में कोर्ट ने आरोपी को राहत देने से इनकार कर दिया।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-पत्नी को कागजों में मारा, सत्यापन में जिंदा! इंश्योरेंस का एक करोड़ क्लेम उठाने के लिए किया फर्जीवाड़ा

नाबालिग बेटी के पिता ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट

नाबालिग बेटी के पिता ने 23 अगस्त, 2020 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में पिता ने नाबालिग बेटी के पिता ने परेशान करने का आरोप लगाया था। रिपोर्ट में आरोप लगाया गया था कि देर रात पीड़िता को बहला-फुसलाकर साथ ले जाया गया और उसके साथ गलत काम किया। पीड़िता की जान को भी खतरा बताया गया था। करीब ढाई महीने बाद सीकर से पीड़िता को बरामद किया गया।

 पीड़िता ने दिए गलत बयान

कोर्ट में सुनवाई के दौरान पीड़िता ने बताया कि वह अपनी सहेली के पास सीकर गई थी। उसके पापा जबरदस्ती शादी कराने चाहते थे। इस पर उनके प्रेमी की मां ने अपने पास रख लिया। वह उन्हीं के पास सोती थी, उसके प्रेमी ने उसके साथ कुछ गलत नहीं किया। वहीं बचाव पक्ष ने कहा कि पीड़िता से विवाह कर लिया है, ऐसे मेँ दोष मुक्त किया जाए।

कोर्ट ने नामा दोषी

अभियोजन पक्ष ने कोर्ट में बताया कि डीएनए टेस्ट में दोनों के बीच संबंध बनाना सामने आया है। पीड़िता के व्यस्क होने पर शादी की गई, जबकि बलात्कार पीड़िता के नाबालिग रहने के दौरान हुआ। ऐसे में कोर्ट ने पति को बलात्कार का दोषी मानते हुए उसे 14 साल के लिए जेल भेज दिया।

यह खबर भी पढ़ें:-हर घड़ी में 10 बजकर 10 मिनट का टाइम! कंपनियों का इसके पीछे क्या है खास मकसद, जानिए

.