For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'जो लोग राम को नहीं मानते वह संविधान का अपमान कर रहे...' जयपुर में बोले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने जयपुर में राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है.
05:35 PM Jan 13, 2024 IST | Avdhesh
 जो लोग राम को नहीं मानते वह संविधान का अपमान कर रहे     जयपुर में बोले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

Jagdeep Dhankar in Jaipur: राजधानी जयपुर में राष्ट्रीय इलेक्ट्रोपैथी दिवस चिकित्सा परिषद की ओर से शनिवार को एक सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शामिल हुए. राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर के मुख्य सभागार में हुए इस आयोजन में धनखड़ ने वहीं उपराष्ट्रपति ने राम मंदिर को लेकर कहा कि राष्ट्र हित को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए और संविधान में भी राम मंदिर का जिक्र है, जो लोग राम को नहीं मानते हैं वह संविधान का भी अपमान कर रहे हैं.

Advertisement

वहीं अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे थे जहां वहीं सीएम के साथ डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा भी कार्यक्रम में शरीक हुए. इस दौरान धनखड़ ने सीएम भजनलाल शर्मा की भी जमकर तारीफ की और गहलोत सरकार के दौरान का एक हेलिकॉप्टर नहीं उतरने का किस्सा भी सुनाया.

'राजनीतिक चश्मे से ना देखें राष्ट्र हित'

उपराष्ट्रपति ने आगे कहा कि राष्ट्र हित को किसी भी तरह से राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि संविधान में राम मंदिर का भी जिक्र किया गया है और जो लोग राम को नहीं मानते हैं वह एक तरह से संविधान का ही अपमान कर रहे हैं.

धनखड़ ने आगे कहा कि संविधान में भी राम मंदिर का जिक्र है और संविधान में भी देखा जाए तो राम-सीता और लक्ष्मण के फोटो छपे हुए हैं. उन्होंने कहा कि संविधान में जो 20 से ज्यादा चित्र हैं उनमें मौलिक अधिकारों के ऊपर जो ऊपर चित्र है उसमें राम-लक्ष्मण-सीता हैं.

राजस्थान बनेगा देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य - धनखड़

वहीं सेमिनार में अपने भाषण की शुरुआत करते हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि किसी इंसान की लोकप्रियता का संकेत तो बाद में मिलता है लेकिन यहां पूत के पांव तो पालने में ही दिख जाते हैं. उन्होंने कहा कि भजनलाल शर्मा के सीएम बनने से राज्य में सकारात्मक प्रभाव पड़ा है जो हर किसी को देखने में ही अच्छा लग रहा है.

धनखड़ ने कहा कि मुझे लगता है कि अब राजस्थान के अच्छे दिन आ गए हैं और उन्होंने उम्मीद जताते हुए आगे कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राजस्थान देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य आने वाले दिनों में बनेगा.

.