For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Jaipur: सतीश पूनिया की पहल लाई रंग, रोजगार मेले में उमड़ा युवाओं का हुजूम..500 से अधिक को मिली जॉब्स

आमेर विधानसभा क्षेत्र में सतीश पूनिया की पहल पर रोजगार मेले का आयोजन हुआ जहां लड़कियों और दिव्यांगजन ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.
06:15 PM Jun 03, 2023 IST | Avdhesh
jaipur  सतीश पूनिया की पहल लाई रंग  रोजगार मेले में उमड़ा युवाओं का हुजूम  500 से अधिक को मिली जॉब्स
सतीश पूनिया

जयपुर: प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा से युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष एवं बीजेपी पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने शनिवार को अपने आमेर विधानसभा क्षेत्र के युवाओं को विभिन्न प्रतिष्ठित कंपनियों के माध्यम से रोजगार दिलवाने के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जिसमें हिस्सा लेने वाले युवक और युवतियों में भारी उत्साह देखा गया.

Advertisement

जानकारी के मुताबिक मेले में भारी संख्या में युवाओं का हुजूम उमड़ा जिसमें लड़कियों और दिव्यांगजन ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. दरअसल रोजगार मेला कूकस के आर्या कॉलेज (मेन कैंपस) में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया गया, जिसमें आमेर विधानसभा के 500 से अधिक युवाओं को देशभर की प्रतिष्ठित निजी कंपनियों के माध्यम से रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाये गए.

इनमें तमाम युवाओं को बड़े पैकेज की नौकरी का भी कम्पनियों की तरफ से ऑफर मिला और 2800 से अधिक युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया. मालूम हो कि पिछले दिनों आमेर विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों में लगाए गए रजिस्ट्रेशन कैम्स के माध्यम से हजारों युवाओं के ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे.

रोजगार के लिए अनूठी पहल

बता दें कि रोजगार मेले में आमेर विधानसभा क्षेत्र के 10वीं, 12वीं, आइटीआई, डिप्लोमा, ग्रेजुएट, बीटेक इत्यादि शैक्षणिक योग्यता वाले 500 से अधिक युवाओं को निजी क्षेत्र की कंपनियों में अवसर दिये गए जो युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए विधायक सतीश पूनिया की अनूठी पहल और नवाचार है.

वहीं आमेर विधानसभा क्षेत्र के युवाओं को अगले साल 2024 में भी पूनिया की तरफ से रोजगार मेला आयोजित कर प्रतिष्ठित कंपनियों के माध्यम से रोजगार के अवसर दिए जाएंगे, जहां कंपनियां शैक्षणिक योग्यता और इंटरव्यू के आधार पर युवाओं को नौकरी के अवसर उपलब्ध कराएंगी.

1500 से अधिक आए थे आवेदन

गौरतलब है कि पिछले दिनों आमेर विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए रजिस्ट्रेशन कैम्स के माध्यम से 1500 से अधिक युवाओं के ऑनलाइन आवेदन आए थे जिसके बाद लगभग 21 कंपनियां शनिवार को कूकस के आर्या कॉलेज पहुंची जहां स्टॉल्स लगाकर युवाओं के मौके पर ही इंटरव्यू लेकर शॉर्टलिस्ट किया गया.

.