For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'होइहि सोइ जो मोदी रचि राखा...' किसके सिर सजेगा राजस्थान का ताज, 115 चेहरों में छुपा सिर्फ 1 नाम!

माना जा रहा है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह राजस्थान में भी सीएम फेस के लिए कोई चौंकाने वाला नाम ही होगा.
01:06 PM Dec 12, 2023 IST | Avdhesh
 होइहि सोइ जो मोदी रचि राखा     किसके सिर सजेगा राजस्थान का ताज  115 चेहरों में छुपा सिर्फ 1 नाम

Rajasthan CM: राजस्थान में विधानसभा चुनावों में बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद आखिरकार आज करीब 9 दिनों बाद प्रदेश को नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है जहां शाम 5 बजे तक विधायक दल की बैठक के बाद नए सीएम का ऐलान कर दिया जाएगा. वहीं इससे पहले अब सियासी गलियारों में कयासबाजी का दौर गरम है जहां हर कोई अपने अपने नाम के साथ दावे कर रहा है.

Advertisement

बता दें कि फिलहाल राजस्थान में आधा दर्जन से अधिक विधायकों के नामों की चर्चा भी चल रही है लेकिन सीएम चेहरे को लेकर माना जा रहा है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह कोई चौंकाने वाला नाम ही होगा क्योंकि हर तरफ यही चर्चा है कि सीएम का नाम सिर्फ पीएम मोदी को ही पता है.

दरअसल मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों ही राज्यों में बीजेपी ने विधायक दल की बैठक में किसी तरह की रायशुमारी नहीं की थी और पर्यवेक्षकों ने सीधे ही मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया था. माना जा रहा है कि जयपुर में भी शाम 5 बजे तक राजनाथ सिंह बीजेपी कार्यालय में सीधे नाम की घोषणा कर सकते हैं. हालांकि विधायक दल की बैठक से पहले माना जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का एक स्वागत भाषण भी होगा.

एमपी और छत्तीसगढ़ जैसे हो सकती है हैरानी!

पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी और अमित शाह की रणनीति को देखकर लगता है कि बीजेपी छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश की तरह ही राजस्थान में वही फॉर्मूला अपना सकती है. हालांकि सीएम का नाम शाम 5 बजे तक पूरी तरह से गोपनीय ही रखा जाएगा.

वहीं विधायक दल की बैठक के बीच जेपी नड्डा का राजनाथ सिंह के पास फोन आएगा या फिर एक पर्ची आएगी जिस पर सीएम का नाम लिखा होगा. इसके बाद राजनाथ सिंह सभी के सामने राजस्थान के नए सीएम के नाम का ऐलान करेंगे. वहीं इसी बैठक में राजस्थान के नए डिप्टी सीएम और स्पीकर के नाम का भी ऐलान कर दिया जाएगा.

.