होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Jaipur: युवा बोर्ड के अध्यक्ष का गांधीवादी तरीका, पहलवानों के समर्थन में रखा एक दिन का उपवास

जयपुर में राजस्थान यूथ बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लांबा ने पहलवानों के समर्थन में एक दिवसीय उपवास रखा.
05:29 PM Jun 05, 2023 IST | Avdhesh
सीताराम लांबा

जयपुर: देश की राजधानी दिल्ली में चल रहा पहलवानों का आंदोलन लगातार जारी है जहां भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर पहलवान जंतर-मंतर पर डटे हुए हैं. वहीं पहलवानों के समर्थन में देशभर से आवाजें उठ रही है जहां इसी कड़ी में सोमवाार को जयपुर में राजस्थान यूथ बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लांबा ने एक दिवसीय उपवास रखा जहां उनके साथ राजस्थान यूनिवर्सिटी शोध छात्रसंघ अध्यक्ष और कई युवा मौजूद थे.

जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में गांधीवादी तरीके से उपवास करते हुए लांबा ने बृजभूषण शरण के खिलाफ केंद्र सरकार से एक्शन लेने की मांग उठाई. मालूम हो कि इससे पहले लांबा दिल्ली में आंदोलनरत पहलवानों से मुलाकात भी करके आए थे. वहीं उपवास के दौरान लांबा ने अपने समर्थकों के साथ चरखा चलाकर सूत भी काता.

इधर, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बीच पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि अमित शाह ने पहलवानों को निष्पक्षता से जांच करने का आश्वासन दिया है.

दबाई जा रही है बेटियों की आवाज : लांबा

उपवायस के दौरान लांबा ने कहा कि वर्तमान में देश में लोकतंत्र, संविधान और मानवीय मूल्यों की धज्जियां उड़ाई जा रही है और देश की बेटियों की आवाज को कुचला जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिन बेटियों ने देश का गौरव दुनिया भर में बढाया आज वही बेटियां पिछले महीने भर से अन्याय के खिलाफ लड़ रही है. लांबा ने कहा कि पहलवानों के आवाज उठाने के बाद भी उनकी मांग पर पुलिस ने एफआईआर तक दर्ज नहीं की.

Next Article