For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जयपुर: गहलोत कैबिनेट की आज अहम बैठक, हो सकते हैं कई चौंकाने वाले फैसले

सीएम अशोक गहलोत की 2 बजे कैबिनेट बैठक बुलाई गई है.
10:25 AM Sep 20, 2023 IST | Avdhesh
जयपुर  गहलोत कैबिनेट की आज अहम बैठक  हो सकते हैं कई चौंकाने वाले फैसले

Ashok Gehlot Cabinet Meeting: राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत कैबिनेट की बुधवार को अहम बैठक प्रस्तावित है जहां 2 बजे कैबिनेट बैठक बुलाई गई है. वहीं इसके बाद 3 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. बताया जा रहा है कि आज की बैठक में आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कई अहम फैसले किए जा सकते हैं.

Advertisement

वहीं बैठक में कई बड़े विभागों के प्रस्तावों पर भी कैबिनेट मुहर लगा सकती है. हालांकि, सरकार की ओर से कैबिनेट बैठक का कोई एजेंडा जारी नहीं किया गया है. इसके अलावा बैठक के लिए मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को जयपुर में रहने के आदेश दिए गए हैं.

इसके अलावा बताया जा रहा है कि सरकार बैठक में पेट्रोल-डीजल रेट और वैट पर भी रिव्यू कर सकती है. माना जा रहा है कि चुनावों से पहले प्रदेश में वैट घटाकर जनता को बड़ी राहत दी जा सकती है. मालूम हो कि बीते दिनों पेट्रोल पम्प डीलर्स एसोसिएशन ने 2 दिन की हड़ताल की थी और इसके बाद सरकार ने 10 दिनों में मांगों पर एक्शन लेने का आश्वासन दिया था.

ERCP पर बनेगी अगली रणनीति!

वहीं सरकार ERCP को लेकर एक खास तरह की रणनीति पर आगे बढ़ रही है जहां 25 से 29 सितंबर तक 5 दिन जन आशीर्वाद यात्र निकलने जा रही है. बता दें कि यह जन आशीर्वाद यात्रा पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में ईआरसीपी के मुद्दे पर ही निकाली जाएगी.

इसके अलावा बैठक में पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों के प्रभारी मंत्रियों को यात्रा के लिए निर्देश दिए जा सकते हैं. इधर 23 सितंबर को राहुल गांधी के जयपुर दौरे को लेकर भी कैबिनेट में चर्चा हो सकती है.

3 बजे होगी मंत्रिपरिषद की बैठक

वहीं कैबिनेट की बैठक के बाद दोपहर 3 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. इसके अलाावा बैठक में 10 से ज्यादा विभागों के प्रस्ताव पर भी मुहर लगाई जा सकती है. मालूम हो कि सीएम गहलोत का फोकस सामाजिक सुरक्षा को लेकर रहा है ऐसे में माना जा रहा है कि चुनावों से पहले सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है.

.