For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPL Controversy : IPL मैच विवाद को लेकर RCA, Rajasthan Royals, इवेंट कंपनी को नोटिस जारी 

10:41 PM May 09, 2023 IST | Jyoti sharma
ipl controversy   ipl मैच विवाद को लेकर rca  rajasthan royals  इवेंट कंपनी को नोटिस जारी 

IPL Controversy : राजस्थान के जयपुर में जब से आई पी एल मैच शुरू हुए हैं। तब से यहां विवादों की झड़ी लग गई है। अब फिर से आईपीएल मैच को लेकर राजस्थान यूथ बोर्ड राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहुंच गया है। बोर्ड के उपाध्यक्ष ने राजस्थान क्रिकेट एकेडमी राजस्थान रॉयल्स और इवेंट कंपनी को नोटिस भेजा है। जिसमें उन्होंने शर्तों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है और इसके लिए जवाब है।

Advertisement

शर्तों का किया है उल्लंघन

यही नहीं इस नोटिस में आईपीएल मैच के दौरान शर्तों का उल्लंघन करने के अलावा  कांग्रेस कार्यकर्ताओं और कर्मचारियों के साथ अभद्रता और गाली गलौज करने तक का आरोप लगाया गया है। आरसीए राजस्थान रॉयल्स और इवेंट कंपनी को नोटिस भेजने वाले राजस्थान यूथ बोर्ड के उपाध्यक्ष सुशील पारीक ने बताया कि आईपीएल मैच के दौरान टिकट की कालाबाजारी, पानी, खाने-पीने की कालाबाजारी भी देखी गई थी। यही नहीं यूथ बोर्ड के कर्मचारियों को उनके ही दफ्तर में जाने तक नहीं दिया जा रहा था।

सुशील पारीक ने बताया कि स्टेडियम के अंदर अवैध निर्माण कराया गया है उसे सील करने को लेकर हम पर तमाम तरह के आरोप लगे। हमारे कर्मचारियों को उनके दफ्तर में ही नहीं जाने दिया। जो कि जरा भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह एक तरह से मानहानि है। इसे लेकर ही इसे लेकर ही खेल मंत्रालय और कोर्ट की तरफ से आरसीए, राजस्थान रॉयल्स और इवेंट कंपनी को जो नोटिस दिया गया है अगर इसका जवाब वे 24 घंटे के भीतर भीतर नहीं देते हैं तो फिर इनके खिलाफ जांच होगी और कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

पिछले दिनों गहराया था विवाद

दरअसल राजस्थान क्रिकेट एकेडमी और खेल विभाग में अतिक्रमण को लेकर खींचतान सामने आ गई थी। SMS स्टेडियम में इस सीजन का पहला आईपीएल मैच हुआ। RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत ने जो स्टेडियम में जो निर्माण कराया और उसे चांदना ने अवैध बताकर सील करने का आदेश दे दिया था।

चांदना मैच वाले दिन स्टेडियम पहुंच गए थे। उन्होंने मेन गेट पर खड़े खेल विभाग के कर्मियों से पास मांगने और स्टेडियम के बाहर जाम लगने को लेकर नाराजगी जताई थी। इसके साथ ही गेट पर खड़े बाउंसर की तैनाती पर भी लताड़ लगाई थी। चांदना ने पुलिस प्रशासन से इन बाउंसर्स को हटाने के तुरंत निर्देश दिए। इसके अलावा स्टेडियम के अंदर किया गया स्थाई निर्माण भी हटाने को कहा थी।

.