For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

महंगाई राहत कैंप : डूंगरपुर में सीएम गहलोत ने कैंप का किया अवलोकन, कहा-महंगाई खत्म करना सरकार का लक्ष्य

02:44 PM May 04, 2023 IST | Jyoti sharma
महंगाई राहत कैंप   डूंगरपुर में सीएम गहलोत ने कैंप का किया अवलोकन  कहा महंगाई खत्म करना सरकार का लक्ष्य

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज डूंगरपुर दौरे पर हैं। उन्होंने यहां के सगवाड़ा में महंगाई राहत कैंप का अवलोकन किया। सीएम का स्वागत मंत्री महेंद्रजीत मालवीया, विधायक गणेश घोघरा समेत कई नेताओं और पदाधिकारियों ने किया। गहलोत ने जनसभा को भी संबोधित किया।

Advertisement

सरकारी योजनाओं का किया जिक्र

अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि बचपन से मेरा लगाव इस वागड़ क्षेत्र से रहा है। आज मुजे खुशी है कि मैं इस क्षेत्र की सेवा कर पा रहा हूं। एक अलग ही खुशी मिलती है मुझे जब आपके सात होता हूं आपके लिए काम करता हूं। जब तक मेरा जीवन है मैं एक-एक पल आपकी सेवा में लगा देना चाहता हूं। सीएम गहलोत ने सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि कई स्कीम्स हम ऐसी लेकर आए हैं कि वो पूरे देश में कहीं भी नहीं है किसी भी राज्य में नहीं है।

योजनाओं में आज पूरे देश में नंबर 1 है राजस्थान

सीएम ने कहा कि पूरे देश में आपका और हमारा राजस्थान इन मामलों में नंबर 1 है। चाहे वो चिरंजीवी हो, राइट टू हेल्थ हो, सामाजिक सुरक्षा हो,गांव-गांव में अंग्रेजी मीडियम के स्कूल हों। हर एक योजना की आज पूरे देश में चर्चा हो रही है। हर राज्य राजस्थान का आज लोहा मान रहा है। पहले तो बीमारी में घर तक बिक जाता था फिर भी जान नहीं बच पाती थी। आज सरकार हर व्यक्ति का फ्री इलाज करवा रही है। वह बिना किसी देरी के, आपको इस सरकार ने स्वास्थ्य़ का अधिकार दिया, कितनी गंभीर बीमारी हो या इमरजेंसी केस हो बिना 1 रुपए खर्च किए आपका तुरंत इलाज किया जाएगा।

महिलाओं को भी कर रहे हैं सशक्त

सीएम ने कहा कि महिलाओं का सशक्तिकरण हो रहा है, हम अब रक्षाबंधन से राज्य की महिलाओं को एक-एक स्मार्ट फोन देने जा रहे हैं। रक्षाबंधन के दिन ही पूरे राज्य में  40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन दिया जाएगा। वो ही 3 साल के इंटरनेट फ्री सेवा के साथ। हम आपके सिर से महंगाई का बोढ कम करने की हर कोशिश कर रहे हैं। हमारी उन योजनाएं से आप जुड़ें जिनसे ये महंगाई को कम कर सकते हैं,उसके लिए हम महंगाई राहत कैंप चला रहे हैं। जिसमें 10 योजनाएं है जिनसे आप जुड़कर उनका लाभ उठा सकते हैं। हम 500 रुपए में सिलेंडर दे रहे हैं, शिक्षा, चिकित्सा को लेकर भी बेहतर प्रयास कर रहे हैं, महंगाई राहत के लिए किट दिए जा रहे हैं।ये ऐसी स्कीम्स हैं जिनसे आप के सिर से ये कमरतोड़ महंगाई का बोझ कम हो सकता है।

महंगाई राहत कैंप का किया अवलोकन

सीएम ने कहा कि हमने अपने कार्यकाल में 300 से ज्यादा महाविद्यालय खोले गए, मनरेगा में काम के दिन 100 से बढ़ाकर 125 किए गए, कर्नाटक के चुनावी मेनिफेस्टो में हमारी योजनाएं शामिल हैं। हर स्टेट में राजस्थान सरकार जैसी योजनाएं शुरू होना चाहिए।  बता दें कि सीएम के स्वागत के लिए मंत्री महेंद्रजीत मालवीया, गणेश घोघरा, ताराचंद भगोरा, गौरव यादव मौजूद रहे थे, सात ही एसपी और कलेक्टर भी हैलीपेड पर उपस्थित रहे। महंगाई राहत कैंप के शुरू होने के बाद सीएम अशोक गहलोत खुद कैंप में जाकर इनका निरीक्षण कर रहे हैं।

.