For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

इन 3 खिलाड़ियों की एंट्री से भारतीय टीम होगी मजबूत, Rishabh Pant की वर्ल्ड कप में वापसी लगभग तय

01:39 PM Jun 21, 2023 IST | Mukesh Kumar
इन 3 खिलाड़ियों की एंट्री से भारतीय टीम होगी मजबूत  rishabh pant की वर्ल्ड कप में वापसी लगभग तय

वर्तमान में टीम इंडिया के तीन महत्वपूर्ण खिलाड़ी चोट की वजह से टीम से बाहर हैं। लेकिन जल्दी ही यह तीनों खिलाड़ी मैदान पर खेलते हुए नजर आने वाले है। जिसमें सबसे पहले नाम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का आता है, वहीं दूसरा नाम टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का है। तीसरा नाम टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का है। आइए जानते है इन तीनों खिलाड़ियों के बारे में…

Advertisement

यह खबर भी पढ़ेंं:- Virat Kohli Net Worth : 1 हजार करोड़ के पार पहुंचा किंग कोहली का नेटवर्थ, जानिए कैसे करते है करोड़ों की कमाई

(1) जसप्रीत बुमराह
एक रिपोर्ट के मुताबिक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अगस्त में होने वाले आयरलैंड दौरे से टीम इंडिया में वापसी कर सकते है। टीम को इससे काफी मजबूती मिलेगी और इतनी लंबी इंजरी के बाद फॉर्म में आने के लिए बुमराह को मौका मिलेगा। बीते कुछ दिनों पहले ऐसी भी खबरें आई थी कि जसप्रीत बुमराह सितंबर में होने वाले एशिया कप में खेल सकते हैं। हालांकि बुमराह नेट पर जमकर गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे है। भारत को हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और इसी साल भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप का भी आयोजन होना है और इससे पहले बुमराह का फॉर्म में आना बहुत जरूरी है।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह पीठ दर्द की वजह से सितंबर 2022 से क्रिकेट से दूर हैं। चोट के चलते हुए ही उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लिया था। उन्होंने न्‍यूजीलैंड में पीठ के निचले हिस्‍से की सर्जरी कराई थी। उनकी सर्जरी सफल हुई और वो रिकवर कर रहे हैं। हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल 2023 में भी बुमराह ने हिस्‍सा नहीं लिया था।

(2) ऋषभ पंत
टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक लंबे वक्त से टीम से बाहर हैं। बता दें कि पंत का पिछले साल दिसंबर में एक कार एक्सीडेंट हो गया है, इस दौरान उनको कई गंभीर चोटें आई थीं। जिसके बाद से ही वह टीम से बाहर हैं। लेकिन अब मिली जानकारी के मुताबिक वह काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं। इस वक्त वो एनसीए में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। पंत इस साल होने वाले विश्व कप से पहले पूरी तरह फिट होना चाहते हैं। हालांकि एक्सपर्ट्स टीम का मानना है कि वह इस साल का वर्ल्ड कप नहीं खेल सकते हैं।

(3) श्रेयस अय्यर

टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी आयरलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में खेलते हुए नजर आ सकते है। इसी साल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान वो चोटिल हो गए थे और उनकी पीठ में चोट आई थी। जिसके बाद वो सर्जरी के लिए लंदन भी गए थे।

.