For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

छात्रसंघ अध्यक्ष ने विश्वविद्यालय के कुलपति सचिवालय पर चढ़कर किया प्रदर्शन

10:38 PM May 17, 2023 IST | Jyoti sharma
छात्रसंघ अध्यक्ष ने विश्वविद्यालय के कुलपति सचिवालय पर चढ़कर किया प्रदर्शन

अजमेर। महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति सचिवालय पर चढ़कर छात्रसंघ अध्यक्ष महिपाल गोदारा सहित अन्य छात्रों ने प्रदर्शन किया। छात्रों का रोष विश्वविद्यालय में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर था। छात्रों ने कुलपति को ज्ञापन देकर दस दिन में व्यवस्थाएं दुरूस्त करवाने का अल्टीमेटम दिया है।

Advertisement

विवि में हैं कई अव्यवस्थाएं

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष महिपाल गोदारा प्रांत कार्यकारिणी सदस्य दिनेश चौधरी के नेतृत्व में छात्रों ने बुधवार को विश्वविद्यालय में जमकर नारेबाजी की और कुलपति सचिवालय पर चढ़कर प्रदर्शन किया। महिपाल गोदारा ने बताया कि पिछले लम्बे समय से विश्वविद्यालय परिसर में कई अव्यवस्थाएं जिसको लेकर पूर्व में भी ज्ञापन दिए गए लेकिन विश्वविद्यालय प्रबंधन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

5 सूत्रीय मांगें मनवाने पर जोर

ऐसे में आज फिर प्रदर्शन कर कुलपति सचिवालय पर चढ़कर नाराजगी जताई गई साथ ही कुलपति प्रो. अनिल शुक्ला को ज्ञापन देकर छात्र कल्याण अधिष्ठाता को हटाने, बॉयज हॉस्टल, गर्ल्स हॉस्टल और विक्रमादित्य भवन की मरम्मत करवाने, सभी जनरेटर चालू करवाने, कैंपस की साफ-सफाई करवाने सहित पाँच सूत्रीय मांगें रखी गई। कुलपति प्रो. शुक्ला ने इस संबंध में आश्वासन दिया है लेकिन छात्रों ने चेतावनी दी है कि यदि दस दिन में मांगे पूरी नहीं की जाती है तो उन्हें उग्र आंदोलन पर मजबूर होना पड़ेगा। इस दौरान एमडीएसयू इकाई अध्यक्ष उमेद बाजिया, महानगर सहमंत्री राजेंद्र बंटी गुर्जर, कुशाल प्रजापत सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

(रिपोर्ट-नवीन वैष्णव)

.