For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

खाद्य सुरक्षा योजना के तहत आप भी है चयनित अभ्यर्थी तो करवा लिजिये आप भी यह ई-केवाइसी,नही तो निकल जाएगी अंतिम तिथि

02:52 PM Aug 29, 2024 IST | Arjun Gaur
खाद्य सुरक्षा योजना के तहत आप भी है चयनित अभ्यर्थी तो करवा लिजिये आप भी यह ई केवाइसी नही तो निकल जाएगी अंतिम तिथि

खाद्य सुरक्षा योजना का निरंतर लाभ लेने के 31 अगस्त से पूर्व अपने नजदीकी उचित मूल्य दुकानदार के पास जाकर अपने परिवार के सभी सदस्यों की ई-केवाईसी अनिवार्य रूप से करवा लेवें।

Advertisement

जोधपुर। अगर आप राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित है तो आपके लिए यह जरूरी खबर रहने वाली है क्योकि राजस्थान सरकार द्वारा इस योजना में चयनित सभी लाभार्थियों के लिए ई-केवाईसी किया जाना अनिवार्य है। ई-केवाईसी की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 अगस्त, 2024 तक किया गया है। जिला रसद अधिकारी ने बताया कि खाद्य सुरक्षा योजना का निरंतर लाभ लेने के लिए योजना के लाभार्थी 31 अगस्त से पूर्व अपने नजदीकी उचित मूल्य दुकानदार के पास जाकर अपने परिवार के सभी सदस्यों की ई-केवाईसी अनिवार्य रूप से करवा लेवें। ई-केवाईसी का कार्य पूर्णतः निःशुल्क है।

ऐसे की जाएगी ई-केवाइसी
अगर किसी उपभोक्ता के फिंगर प्रिंट नहीं आते है तो उनके लिए आइरिस मशीन से आँखों की पुतलियां को स्कैन कर ई-केवाईसी की जायेगी। ऐसे आपको यह ई-केवाइसी करवाना बेहद ही जरूरी रहने वाला है। ई-केवाइसी करवाने से पहले इन सभी नियमो को भी जानना जरूरी रहने वाला है। आपके लिए ताकि किसी प्रकार की कोई चूक इसमें नही रह जाए।

शत प्रतिशत क्यो जरूरी है यह ई-केवाइसी जानिए
उन्होंने बताया कि राजस्थान राज्य के बाहर के प्रवासी श्रमिकों की ई-केवाईसी करने की सुविधा उपलब्ध करवाई जा चुकी है, इसलिए राजस्थान राज्य के बाहर के प्रवासी श्रमिकों को नजदीकी उचित मूल्य दुकान के माध्यम से ई-केवाईसी करवानी होगी। ऐसे प्रवासी श्रमिक जिनका राशन कार्ड बना हुआ है तथा वे राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें शत-प्रतिशत ई-केवाईसी करवानी आवश्यक है।

.