For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मैं शिव सेना को कांग्रेस नहीं बनने दूंगा…. इंडिया अलायंस की बैठक के बीच पोस्टर वॉर, उद्धव गुट पर निशाना

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में इंडिया अलायंस की बैठक के दौरान पोस्टर वॉर जारी है। जहां पहले जनता दल यूनाइटेड के नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के पोस्टर लगाए गए थे, वहीं अब शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की तस्वीर के साथ एक पोस्टर लगाया गया है।
10:23 PM Aug 31, 2023 IST | Kunal bhatnagar
मैं शिव सेना को कांग्रेस नहीं बनने दूंगा…  इंडिया अलायंस की बैठक के बीच पोस्टर वॉर  उद्धव गुट पर निशाना

जयपुर। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में इंडिया अलायंस की बैठक के दौरान पोस्टर वॉर जारी है। जहां पहले जनता दल यूनाइटेड के नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के पोस्टर लगाए गए थे, वहीं अब शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की तस्वीर के साथ एक पोस्टर लगाया गया है।

Advertisement

उद्धव गुट पर निशाना

इस पोस्टर में मराठी में लिखा है- 'मी शिवसेनेची कांग्रेस हूं दौरें नहीं' यानी मैं शिव सेना को कांग्रेस नहीं बनने दूंगा। हालांकि इस पोस्टर पर किसी पार्टी या व्यक्ति का नाम नहीं लिखा है, लेकिन माना जा रहा है कि यह पोस्टर शिंदे गुट की शिवसेना की ओर से लगाया गया है। आशंका है कि शिंदे गुट ने इस पोस्टर के जरिए उद्धव गुट पर निशाना साधा है। यह पोस्टर उस जगह के पास लगाया गया है जहां इंडिया अलायंस की बैठक हुई है।

नीतीश कुमार के भी लगे थे होर्डिंग्स

उधर, जेडीयू के स्थानीय नेताओं ने भी मुंबई में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के होर्डिंग्स लगाए हैं। जिस पर लिखा है- 'देश मांगे नीतीश'। हालांकि, नीतीश कुमार इससे पहले कई मौकों पर भारत गठबंधन का संयोजक बनने से इनकार कर चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने प्रधानमंत्री पद के चेहरे के सवाल पर भी कहा है कि वह किसी भी पद की दौड़ में नहीं हैं।

महाराष्ट्र में क्या हैं सियासी समीकरण?

महाराष्ट्र में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) गुट, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भारत गठबंधन की प्रमुख पार्टियां हैं। वहीं, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार में है। इसके अलावा एनसीपी में अजित पवार गुट भी उनके साथ सरकार में है।

वहीं, उद्धव बाला साहेब ठाकरे गुट की शिवसेना ने दावा किया है कि भारत गठबंधन परचम लहराएगा और इंडिया की जीत होगी।मुखपत्र सामना के जरिए गुरुवार को प्रकाशित शिवसेना (यूबीटी) ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है।

.