होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

How to Open Petrol Pump: महीने में 10 लाख कमाई! रिलायंस कंपनी दे रही है Jio-BP के पेट्रोल पंप खोलने का मौका, जानें कैसे करें अप्लाई?

1 लीटर पेट्रोल पर ढाई से तीन रुपये का मुनाफा होता है। इस हिसाब से अगर एक दिन में 4 से 5 हजार लीटर पेट्रोल बेचा जाए तो रोजाना कमाई 15 हजार रुपये तक होगी। इसी तरह 1 लीटर डीजल पर दो से ढाई रुपये का मुनाफा होता है।
09:22 PM Oct 08, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

How to Open Petrol Pump: 1 लीटर पेट्रोल पर ढाई से तीन रुपये का मुनाफा होता है। इस हिसाब से अगर एक दिन में 4 से 5 हजार लीटर पेट्रोल बेचा जाए तो रोजाना कमाई 15 हजार रुपये तक होगी। इसी तरह 1 लीटर डीजल पर दो से ढाई रुपये का मुनाफा होता है। रोजाना 4 से 5 हजार लीटर पेट्रोल-डीजल बेचकर हर महीने 10 लाख रुपये तक की कमाई की जा सकती है।

अगर आप भी पेट्रोल पंप खोलकर कमाई करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन मौका है। दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी आपको पेट्रोल पंप खोलने का मौका दे रहे हैं। आप रिलायंस पेट्रोल पंप के डीलर बनकर मोटी कमाई कर सकते हैं। आइए अब जानते हैं कि आप देश की अग्रणी कंपनी Jio-BP के पेट्रोल पंप डीलर कैसे बन सकते हैं।

इस तरह आप खोल सकते हैं पेट्रोल पंप

इन चीजों की पड़ेगी जरूरत

मुकेश अंबानी की कंपनी का पेट्रोल पंप खोलने के लिए आपके पास कम से कम 800 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए और 3 पंप मैनेजर होने चाहिए। साफ-सुथरा शौचालय होना जरूरी है और कम से कम 70 लाख रुपये का बजट लगेगा। अगर आप हाईवे पर रिलायंस पेट्रोल पंप खोल रहे हैं तो आपके पास कम से कम 1500 वर्ग फीट जमीन होना जरूरी है।

हवा भरने के लिए 2 अटेंडेंट का होना जरूरी है। पेट्रोल भरवाने के लिए कम से कम 8 अटेंडेंट का होना जरूरी है। इसके अलावा वाहनों में खुली हवा और नाइट्रोजन गैस होनी चाहिए। बजट की बात करें तो पंप खोलने के लिए आपको जमीन की कीमत या किराया, 23 लाख रुपये रिफंडेबल कॉशन डिपॉजिट और 3.5 लाख रुपये साइनिंग फीस की जरूरत होगी।

Next Article