होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Diwali Holiday 2024: राजस्थान में आखिर दीपावली पर कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल और ऑफिस, जारी हुआ छुट्टियों का कैलेंडर

11:03 PM Oct 24, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Diwali Holiday 2024: देश में दिवाली के त्यौहार को लेकर हर कोई उत्सुक रहता है. दीपावली का त्यौहार खुशियां बांटने का एक अनोखा त्यौहार है. दीपावली के त्यौहार के समय सभी सरकारी विभाग, निजी विभाग और स्कूल, कॉलेज बंद रहते हैं और इस कैलेंडर का सभी कर्मचारियों को इंतजार रहता है, कि आखिर त्योहार पर कितने दिन की छुट्टी रहेगी और इस बार दिवाली की छुट्टियों को लेकर आधिकारिक घोषणा की हो चुकी.

प्रदेश में 3 दिन बंद रहेंगे ऑफिस

प्रदेश में इस बार दीपावली पर सरकारी स्कूल के छात्रों को 3 दिन की मिलने वाली है. वहीं अगर सरकारी कार्यालयों की बात करें तो 31 अक्टूबर से 2 नवंबर के बीच सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे. इसका मतलब है कि इस बार राज्य में दीपावली पर 3 दिन की छुट्टी मिलने वाली है. साथ ही बहुत सारे राज्यों में 1 नवंबर को अवकाश नहीं दिया गया है, लेकिन राजस्थान में 1 नवंबर को स्कूल बंद रहेंगे हालांकि राजस्थान के वार्षिक कैलेंडर में इस अवकाश का उल्लेख नहीं है.

31अक्टूबर को मनाई जाएगी दिवाली

देश में इस बार दिवाली को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. इस बार दिवाली को लेकर 2 तारीख बताई जा रही है जिनमें 31 अक्टूबर और 1 नवंबर दी गई है बताया जा रहा है कि दिवाली 1 नवंबर की है तो कहीं लोगों का कहना है कि 31 अक्टूबर की इसको लेकर आचार्य और महंतों ने स्पष्ट किया है की दिवाली शुभ मुहूर्त के साथ 31 अक्टूबर को ही मनाई जाएगी.

Next Article