For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ में भीषण सड़क हादसा, एसयूवी कार और ट्रक की टक्कर में 11 लोगों की मौत

12:27 PM May 04, 2023 IST | Sanjay Raiswal
छत्तीसगढ़ में भीषण सड़क हादसा  एसयूवी कार और ट्रक की टक्कर में 11 लोगों की मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भीषण सड़क हादसा हो गया है। एसयूवी कार और ट्रक की टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पांच महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। हादसा इतना भीषण था टक्कर के बाद बोलेरो गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। पुलिस ने बताया कि घटना में हताहत हुए लोग धमतरी जिले के सोरम-भटगांव गांव के रहने वाले थे और शादी समारोह में हिस्सा लेकर वापिस लौट रहे थे। यह हादसा बुधवार देर रात राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-30 पर पुरुर थानाक्षेत्र अंतर्गत जगतारा गांव के पास हुआ।

Advertisement

पुरुर पुलिस स्टेशन के अधिकारी अरुण कुमार साहू ने बताया कि घटना में जान गंवाने वाले सभी लोग धमतरी जिले के सोरम भटगांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं। सभी लोग एसयूवी कार से कांकेर जिला के मरकटोला गांव में शादी समारोह में हिस्सा लेकर लौट रहे थे। इसी दौरान, बालोद जिले की जगतरा के पास ये उनकी एसयूवी गाड़ी ट्रक से टकरा गई। हादसे में कार में सवार 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 1 बच्चे ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। पुलिस ने सभी मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। वहीं हादसे के बाद ट्रक चालक अपना वाहन घटनास्थल पर ही छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ट्रक चालक की तलाश कर रही है। छत्तीगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना पर दुख जताया है।

मृतकों की हुई पहचान…

पुलिस ने बताया कि हादसे का शिकार हुए सभी मृतकों की पहचान केशव साहू (34), डोमेश ध्रुव (19), टोमिन साहू (33), संध्या साहू (24) , रमा साहू (20), शैलेंद्र साहू (22), लक्ष्मी साहू (43), धरमराज साहू (52), उषा साहू (53), योग्यांश साहू (3), ईशान साहू (2) हैं।

सभी मजदूरी करने वाले…

पुलिस ने बताया कि हादसे का शिकार हुए सभी लोग सामान्य परिवार के थे। सभी लोग मजदूरी कर अपना जीवन यापन कर रहे थे। जिसके कारण आने वाले समय में उन्हें आर्थिक समस्याओं पर भी जूझना पड़ सकता है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हादसे पर जताया दुख…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि ‘अभी-अभी सूचना मिली है कि बालोद के पुरूर और चारमा के बीच बालोदगहन के पास शादी कार्यक्रम में जा रही बोलेरो और ट्रक के बीच भिड़ंत में 10 लोगों की मृत्यु हो गई है एवं एक बच्ची की स्थिति गंभीर है। ईश्वर दुर्घटना में दिवंगत आत्माओं को शांति एवं उनके परिवारजनों को हिम्मत दे। घायल बच्ची के स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’

हर संभव मदद का दिया आश्वासन…

हादसे की खबर सुनकर संजारी बालोद विधानसभा क्षेत्र की विधायक संगीता सिन्हा पीड़ित परिवारों के बीच शवगृह में पहुंचीं। महिला विधायक ने उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री से बात करेंगे। उन्होंने कहा उचित अनुदान राशि दिलाई जाएगी और शासन से भी मुआवजा दिया जाएगा।

.