होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

नूंह में फिर चला सरकार का बुलडोजर, होटल समेत कई अवैध निर्माण किए ध्वस्त

हरियाणा के हिंसा प्रभावित नूंह जिले में अवैध निर्माण हटाने का अभियान रविवार को चौथै दिन भी जारी रहा। कड़ी सुरक्षा के बीच बुलडोजर चलाकर एक होटलसह-रेस्तरां सहित उन कई अवैध संरचनाओं को ढहा दिया।
09:24 AM Aug 07, 2023 IST | BHUP SINGH

गुरुग्राम। हरियाणा के हिंसा प्रभावित नूंह जिले में अवैध निर्माण हटाने का अभियान रविवार को चौथै दिन भी जारी रहा। कड़ी सुरक्षा के बीच बुलडोजर चलाकर एक होटलसह-रेस्तरां सहित उन कई अवैध संरचनाओं को ढहा दिया, जहां से पिछले सप्ताह की शुरुआत में झड़पों के दौरान एक धार्मिक यात्रा पर कथित तौर पर पथराव किया गया था। उपमंडलीय मजिस्ट्रेट अश्विनी कुमार ने बताया कि ये संरचनाएं अवैध रूप से बनाई गई थीं और इनका इस्तेमाल ‘गुंडों’ ने हाल में हिंसा के दौरान पथराव के लिए किया था।

नूंह के जिलाधिकारी धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि रविवार को भी कर्फ्यू में सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक ढील दी गई। इससे पहले, जिला प्रशासन ने शनिवार को नलहड़ मेडिकल कॉलेज के आसपास की 2.6 एकड़ जमीन सहित 12 अलग-अलग स्थानों पर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया था।

यह खबर भी पढ़ें:-=IndiGo की फ्लाइट में नहीं चले AC, एयर होस्टेस ने पसीना पोंछने के लिए यात्रियों को थमाए टिशू पेपर

तिगरा में हुई महापंचायत

इस बीच, गत दिनों गुरुग्राम के सेक्टर-57 में एक धार्मिक स्थल को जलाने और उसके नायब इमाम की हत्या के मामले में चार युवकों की गिरफ्तारी के विरोध में तिगरा गांव में हिदूं समु दू दाय की एक महापंचायत आयोजित की गई। महापंचायत में शामिल होने वाले लोगों का दावा है कि गिरफ्तार किए गए लोगों का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

महापंचायत के दौरान पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया। महापंचायत में 100 सदस्यीय समिति बनाई है, जिसने सोमवार को जिलाधिकारी से मिलने और आरोपियों की रिहाई की मांग के लिए एक ज्ञापन सौंपने की योजना बनाई है। महापंचायत के दौरान वक्ताओं में से एक ने कहा, यह एक हिदूं बहुदूल क्षेत्र में है जहां मस्जिद की कोई आवश्यकता नहीं है।

पानीपत: नकाबपोश लोगों ने की दुकानों में तोड़फोड

पानीपत में रविवार को मोटरसाइकिल सवार नकाबपोश लोगों के एक समूह ने दो स्थानों पर कुछ दुकानों में कथित तौर पर तोड़फोड़ की और कुछ लोगों को घायल कर दिया। हमलावरों ने एक विशेष समुदाय के सदस्यों की दुकानों को निशाना बनाया। पुलिस ने इस सिलसिले में 15 लोगों को हिरासत में लिया है।

नूंह में आज से खुलेंगे बैंक

नूंह जिले में सोमवार को प्रायोगिक आधार पर बैंक और एटीएम फिर से खोले जाएंगे। एक अधिकारी ने कहा कि नूंह, तावड़ू, पुन्हाना, फिरोजपुर झिरका, पिंगावन और नगर निगम इलाकों में सोमवार को कुछ समय के लिए वित्तीय संस्थान खोले जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-=PM ने साधा विपक्षी गठबंधन पर निशाना, कहा-एक वर्ग का सिद्धांत, न काम करेंगे, ना और को करने देंगे

बल्लभगढ़ उपमंडल में इंटरनेट व एसएमएस सेवाएं निलंबित

सरकार ने सांप्रदायिक तनाव के मद्देनजर फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ उपमंडल में छह अगस्त को अपराह्न एक बजे से सात अगस्त की रात 11:59 बजे तक मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को निलंबित करने का रविवार को आदेश दिया।

अपडेट जानकारी सीएम के पास

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज द्वारा नूंह में तनाव की आशंका के संबंध में कोई भी खुफिया जानकारी होने से इनकार करने के दो दिन बाद उन्होंने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस मुद्दे पर अद्यतन जानकारी दे सकते हैं और उनके पास सारी सूचनाएं हैं। विज की टिप्पणी से जाहिर तौर पर इस मुद्दे पर जानकारी साझा नहीं किए जाने को लेकर उनकी नाराजगी सामने आई है।

Next Article