होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

चीनी एजेंटों ने की थी निज्जर की हत्या! ब्लागर के दावे से हड़कंप, ट्रूडो ने अब की UAE से भारत की शिकायत

सिख अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए कनाडा ने भारत को जिम्मेदार बताया था। लेकिन अब चीनी मूल की अमेरिकी ब्लॉगर जेनिफर जेंग ने दावा किया कि निज्जर की हत्या में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का हाथ है।
08:42 AM Oct 10, 2023 IST | Anil Prajapat
Hardeep Singh Nijjar, Blogger Jennifer Zeng

नई दिल्ली। सिख अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए कनाडा ने भारत को जिम्मेदार बताया था। लेकिन अब चीनी मूल की अमेरिकी ब्लॉगर जेनिफर जेंग ने दावा किया कि निज्जर की हत्या में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का हाथ है। उन्होंने बताया कि चीन भारत और पश्चिम के बीच विवाद पैदा करना चाहता था, ताकि दोनों के बीच दूरी आ जाए। जेनिफर जेंग चीन में पैदा हुई और अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ती हैं। जेनिफर वर्तमान में अमेरिका में रहती हैं। 

एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में जेंग ने निज्जर की मौत को एक हत्या करार देते हुए दावा किया कि कनाडा में हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बारे में चौंकाने वाले खुलासे सीसीपी के अंदर से सामने आए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि निज्जर की हत्या सीसीपी के एजेंटों ने की थी। 18 जून 2023 को खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में हत्या हुई थी। निज्जर की हत्या ब्रिटिश कोलंबिया के एक गुरुद्वारा पार्किंग में हुई थी।

भारत के खिलाफ हुई सीक्रेट मीटिंग 

ब्लॉगर ने अपने आरोपों के लिए चीनी लेखक और यूट्यूबर को जिम्मेदार ठहराया, जो उनके मुताबिक अब कनाडा में रहते हैं। उन्होंने दावा किया की चीनी लेखक के कहने पर सीसीपी स्टेट सिक्योरिटी मंत्रालय ने एक उच्च पदस्थ अधिकारी को अमेरिका के सिएटल में भेजा था। सिएटल में एक सीक्रेट मीटिंग हुई थी, जिसका मकसद भारत और पश्चिम के बीच के संबंधों को खराब करना था। उन्होंने दावा किया कि एजेंट्स को हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का काम सौंपा गया था।

हत्या के बाद सबूत मिटाए: जेनिफर 

उन्होंने वीडियो में आगे कहा कि एजेंट्स ने प्लान के मुताबिक निज्जर को मार भी डाला। उन्होंने कहा, साइलेंसर लगी बंदूकों से निज्जर को गोली मारी गई। जब हत्या हो गई तो उन्होंने निज्जर के कार में लगे डैश कैम को भी तोड़ दिया, ताकि कोई भी सबूत न रह जाए। एजेंट वहां से भाग निकले। इसके बाद हथियार और अपने कपड़े जला दिए।’ उनका यह भी आरोप था कि हत्यारों ने जानबूझ कर भारतीय लहजे वाली अंग्रेजी सीखी, ताकि ऐसा लगे कि मारने वाले भारतीय थे। जेनिफर के आरोपों पर अभी तक चीन का कोई जवाब नहीं आया है।

ट्रूडो ने अब की यूएई से भारत की शिकायत 

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक बार फिर भारत से पंगा ले लिया है। उन्होंने इस बार भारत के करीबी साथी संयुक्त अरब अमीरात से भारत की शिकायत की है। ट्रूडो ने एक्स पर पोस्ट किया कि उन्होंने यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद के साथ भारत में कानून के शासन को बनाए रखने और सम्मान के महत्व पर चर्चा की है। यह उनका उकसावे वाला कदम माना जा रहा है। ट्रूडो इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से भी भारत को लेकर बात कर चुके हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-MP Election : BJP के 136 उम्मीदवार… शिवराज सहित 12 मंत्री मैदान में, सिंधिया गुट के 5 मंत्रियों को टिकट

Next Article