For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

SI Paper Leak Case: राजस्थान SI भर्ती को सरकार कर सकती है रद्द, 6 सदस्यीय समिति की बैठक आज

11:47 AM Oct 07, 2024 IST | Dipendra Kumawat
si paper leak case  राजस्थान si भर्ती को सरकार कर सकती है रद्द  6 सदस्यीय समिति की बैठक आज

SI Paper Leak Case: राजस्थान SI भर्ती परीक्षा-2021 में पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद सोमवार को अहम बैठक होगी. भर्ती परीक्षा की समीक्षा के लिए 6 मंत्रियों की कमेटी की पहली बैठक सचिवालय में होगी. SOG की पूछताछ में सामने आया था कि परीक्षा का पेपर आरपीएससी के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा ने उपलब्ध कराया था. इसके बाद रामूराम राईका ने यह पेपर अपने बेटे देवेश और बेटी शोभा को दिया था. इसके बाद बड़े कुलसी होने के बाद सरकार ने 6 सदस्य समिति का गठन किया.

Advertisement

सदस्य समिति के मेंबर करेंगे समीक्षा

यह समिति चर्चा के बाद आगे की कार्यवाही के लिए अनुशंसा करेगी. जिसके बाद सरकार मामले में आगे की कार्रवाई करेगी. छह सदस्यीय समिति में संसदीय कार्य विभाग मंत्री जोगाराम पटेल को संयोजक बनाया गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री सुमित गोदारा, जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के मंत्री बाबूलाल खराड़ी, गृह विभाग राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म और सार्वजनिक निर्माण विभाग की राज्य मंत्री मंजू बाघमार को सदस्य बनाया गया है.

परीक्षा रद्द करने की उठ रही मांग

Si भर्ती परीक्षा 2021 को रद्द करवाने के लिए लगातार मांग उठ रही है तो वही कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर भर्ती को रद्द करवाने की मांग उठाई साथ ही शिव से विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने भी किरोड़ी लाल मीणा का समर्थन करते हुए बढ़ती परीक्षा को रद्द करने की मांग उठाई तो वहीं कहीं सामाजिक संगठन भी भर्ती को रद्द करवाने की मांग उठा रहे हैं.

.