For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'अलविदा कुश्ती...', अयोग्य घोषित होने के बाद विनेश का बड़ा फैसला, फैंस में निराशा की लहर

पेरिस ओलंपिक में अधिक वजन के कारण फाइनल मुकाबले से पहले बाहर हुई विनेश फोगाट ने संन्यास की घोषणा कर दी है। सोशल मीडिया पोस्ट में मांग को याद करते हुए उन्होंने लिखा, मां अब मेरी हिम्मत टूट गई है।
12:41 PM Aug 08, 2024 IST | Kunal Bhatnagar
 अलविदा कुश्ती      अयोग्य घोषित होने के बाद विनेश का बड़ा फैसला  फैंस में निराशा की लहर

जयपुर: पेरिस ओलंपिक में अधिक वजन के कारण फाइनल मुकाबले से पहले बाहर हुई विनेश फोगाट ने संन्यास की घोषणा कर दी है। सोशल मीडिया पोस्ट में मांग को याद करते हुए उन्होंने लिखा, मां अब मेरी हिम्मत टूट गई है। बता दें कि विनेश को कल फाइनल मुकाबला खेलना था, लेकिन उससे पहले ही थोड़ा अधिक वजन होने के कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया और तब से वह पूरी तरह टूट चुकी हैं।

Advertisement

कर दिया गया था अयोग्य घोषित

विनेश फोगाट को महिला कुश्ती के 50 किलोग्राम वर्ग से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि विनेश का वजन तय मानक से महज 100 ग्राम अधिक था, इसलिए उन्हें अयोग्य घोषित किया गया। बुधवार देर रात पेरिस में स्थानीय समयानुसार शाम करीब 5.51 बजे विनेश फोगाट ने ओलंपिक रजत पदक संयुक्त रूप से देने के लिए खेल न्यायालय (सीएएस) से भी अपील की है। उनकी अपील पर आज फैसला आने की उम्मीद है। हालांकि इस फैसले से पहले ही विनेश ने अपने संन्यास की घोषणा कर अपने लाखों प्रशंसकों को चौंका दिया है।

अलविदा कुश्ती 2001-2024- विनेश

विनेश फोगाट ने अपने संन्यास की घोषणा कर सभी को चौंका दिया। इस दौरान उन्होंने उनका साथ देने वाले सभी लोगों का आभार जताया। विनेश ने कहा कि वह सभी की ऋणी रहेंगी। अपने एक्स हैंडल पर अपने 24 साल के करियर का जिक्र करते हुए 29 वर्षीय पहलवान ने लिखा, 'अलविदा कुश्ती 2001-2024।' उन्होंने अपनी मां को याद करते हुए उनसे माफी मांगते हुए लिखा, 'मां कुश्ती मुझसे जीत गई, मैं हार गई। माफ कीजिए। आपका सपना, मेरी हिम्मत टूट गई। अब मुझमें इससे ज्यादा ताकत नहीं है।'

पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने विनेश को चैंपियन बताया

फाइनल से बाहर होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी समेत देश की खेल और राजनीतिक जगत की कई अन्य हस्तियों ने कल विनेश को चैंपियन बताकर उनका हौसला बढ़ाया था। विनेश ने मंगलवार को लगातार तीन मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी।

.