होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Gehlot Cabinet Meeting : नए जिलों की अधिसूचना पर आज लग सकती है मुहर, इन मुद्दों पर भी चर्चा संभव

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज मंत्रिपरिषद और मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री निवास पर सीएम गहलोत की अध्यक्षता में बैठक आयोजन किया जाएगा।
10:19 AM Aug 03, 2023 IST | Anil Prajapat

Gehlot Cabinet Meeting : जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज मंत्रिपरिषद और मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री निवास पर सीएम गहलोत की अध्यक्षता में बैठक आयोजन किया जाएगा। इस बैठक में नए जिलों के प्रारूप की अधिसूचना पर मुहर लग सकती है। साथ ही बैठक में अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। हालांकि, अभी तक मीटिंग का एजेंडा और समय तय नहीं किया गया है। लेकिन, यह साफ है कि पहले कैबिनेट की बैठक होगी, इसके बाद मंत्रिमंडल की बैठक होगी।

गहलोत कैबिनेट की बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा संभव

गहलोत कैबिनेट की बैठक में राजस्थान राज्य कृषक राहत आयोग विधेयक 2023, महात्मा गांधी दिव्यांग विश्वविद्यालय, जोधपुर विधेयक 2023, राजस्थान विद्युत शुल्क विधेयक 2023, राजस्थान अभिधृति (संशोधन) विधेयक 2023 और नाथद्वारा मंदिर (संशोधन) विधेयक को धरातल पर लाने पर चर्चा की जा सकती है। बता दें कि ये पांचों विधेयक राजस्थान विधानसभा में बुधवार को विपक्ष के हंगामे ध्वनिमत से पारित हुए थे।

इसके अलावा मीटिंग में आज नए जिलों के प्रारूप की अधिसूचना पर भी मुहर लग सकती है। एक जुलाई को हुई गहलोत कैबिनेट की मीटिंग में राजस्थान में 19 नए जिलों के गठन पर मुहर लगी थी। लेकिन, एक महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक नए जिलों के प्रारूप की अधिसूचना जारी नहीं हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि आज होने वाली मीटिंग में इस पर चर्चा संभव है।

गहलोत सरकार राजस्थान में ‘मिशन रिपीट’ मूड में है। राहुल गांधी भी 9 अगस्त के राजस्थान दौरे पर आ रहे है। राहुल गांधी बांसवाड़ा के मानगढ़ से कांग्रेस के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे और चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि राहुल गांधी की दौरे को लेकर भी मीटिंग में चर्चा की जा सकती है।

ये खबर भी पढ़ें:-राहुल की राजस्थान यात्रा की तैयारी में जुटी कांग्रेस… BJP को घेरने की तैयारी के साथ शुरू होगा ‘मिशन रिपीट’ 

Next Article