होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

मेक्सिको में पकड़े गए गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को लाया गया भारत, अधिकारी बोले-पहली बार मिली ऐसी सफलता

अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई और इंटरपोल की मदद से मेक्सिको में पकड़े गए कुख्यात गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को आज सुबह फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट पर लाया गया।
11:10 AM Apr 05, 2023 IST | Anil Prajapat

नई दिल्ली। अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई और इंटरपोल की मदद से मेक्सिको में पकड़े गए कुख्यात गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को आज सुबह फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट पर लाया गया। इस दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर एचजीएस धालीवाल भी एयरपोर्ट पर मौजूद थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल गैंगस्टर का मेडिकल कराने के बाद आज ही उसे कोर्ट में पेश करेगी। इसके बाद आरोपी को पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। माना जा रहा है कि गैंगस्टर रिमांड के दौरान कई राज उगलेगा।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विदेश से आज तक इतने बड़े गैंगस्टर को लेकर नहीं आए हैं। दीपक कई मामलों में आरोपी है, जिसमें दिल्ली के बिल्डर की हत्या का आरोप भी उस पर है। हम दीपक बॉक्सर का पीछा काफी वक़्त से कर रहे थे। गैंगस्टर अमेरिका के रास्ते मेक्सिको भाग गया था। लेकिन, आरोपी पुलिस के जाल में फंस गया। इस पर पुलिस की कई टीमों ने काम किया है।

उन्होंने बताया कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई और इंटरपोल की मदद से दिल्ली पुलिस के स्पेशल ने गैंगस्टर को दबोच लिया। यह पहली बार है जब किसी अपराधी को मेक्सिको से भारत वापस लाया गया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने मंगलवार को संघीय जांच ब्यूरो की मदद से राष्ट्रीय राजधानी के वांछित बदमाशों में से एक दीपक ‘बॉक्सर’ को मेक्सिको में गिरफ्तार किया था।

पिछले साल यहां रोहिणी अदालत परिसर में बदमाश जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद दीपक ‘गोगी गिरोह’ चला रहा था। वह बिल्डर अमित गुप्ता की हत्या के सिलसिले में वांछित था, जिसकी पिछले साल 23 अगस्त को उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दीपक ने फेसबुक पर गुप्ता की हत्या की जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि टिल्लू गिरोह के साथ निकटता के कारण उसकी हत्या की गई। उन्हें शक था कि गुप्ता ने फज्जा के बारे में पुलिस को सूचना दी थी, जो एक मुठभेड़ में मारा गया था।

ये खबर भी पढ़ें:-Kerala Train Fire : महाराष्ट्र पुलिस ने पकड़ा आरोपी शाहरूख सैफ, केरल पुलिस को सौंपा, आतंकी कनेक्शन को लेकर हो सकते हैं बड़ा खुलासे

Next Article