होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

भाजपा प्रत्याशी हारी तो हताश युवक ने लगाया फंदा, दोस्तों ने दरवाजा तोड़कर बचाया

03:06 PM Dec 04, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों हुए चुनावों के नतीजे रविवार सामने आ गए हैं। राजस्थान के विधानसभा चुनाव परिणामों में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिल गया है। बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, कांग्रेस ने 69 सीटों पर जीत हासिल की है। इसके अलावा 8 निर्दलीयों ने बाजी मारी है। इनमें से 7 बीजेपी के बागी शामिल है। राजस्थान के विधानसभा चुनाव परिणामों में भाजपा के कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा है। इनमें भाजपा नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और भाजपा उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया सहित कई भाजपा नेता भी शामिल हैं। वहीं अनूपगढ़ विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी संतोष बावरी भी चुनाव हार गई है।

भाजपा प्रत्याशी संतोष बावरी के चुनाव हारने पर उनका एक समर्थक सतपाल बावरी हताश हो गया। उसने अपने ही घर पर फंदा लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया, लेकिन समय रहते लोगों ने उसे फंदा लगाते हुए देख लिया और उसे फंदे से उतार कर तुरंत अस्पताल ले गए। जहां उसकी हालत में सुधार है। सूचना मिलने पर रावला पुलिस भी मौके पर पहुंची। मामला अनूपगढ़ जिले की रावला मंडी के गांव 12 केडी का सामने आया है।

जानकारी के अनुसार, अनूपगढ़ के गांव 12 केडी में सतपाल बावरी (32) पुत्र काशीराम पहले चूनावढ़ के गांव 27 जीजी रहता था। करीब 9-10 साल से वह अपने परिवार के साथ रावला के गांव 12 केडी में रह रहा है। रविवार दोपहर अपने कुछ दोस्तों के साथ राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणामों को लेकर चर्चा कर रहा था।

संतोष बावरी की हार से हताश हुआ समर्थक

जैसे ही अनूपगढ़ विधानसभा से संतोष बावरी के हारने की सूचना मिली। सतपाल बावरी परेशान हो गया। इसके बाद सतपाल बाबरी हताश होकर एकदम से दौड़ता हुआ अपने घर पर आया और घर में बने कमरे की छत पर लगे पंखे पर फंदा लगाकर उस पर झूल गया। सतपाल बावरी को अचानक ऐसे भागते देख उसके दोस्त भी उसके पीछे भागे। उन्होंने देखा कि सतपाल बावरी फंदे पर झूल रहा है तो उसके दोस्त राजकमल मंडा सहित अन्य दोस्तों ने कमरे का दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से नीचे उतारा।

दोस्तों ने सतपाल को रावला के राजकीय अस्पताल ले गए और इसकी सूचना रावला पुलिस थाने में दी गई। सूचना मिलते ही एएसआई कमल मीणा भी मौके पर पहुंचे। एएसआई कमल मीणा ने बताया कि सतपाल के परिजनों के द्वारा किसी भी तरह की कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है और सतपाल की हालत में सुधार होने के कारण उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

कांग्रेस प्रत्याशी शिमला नायक 37,881 वोटों से जीतीं…

बता दें कि अनूपगढ़ विधानसभा क्षेत्र में हुए चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी शिमला नायक ने भाजपा प्रत्याशी संतोष बावरी को 37,881 वोटों के अंतर से हराकर जीत दर्ज की है। शिमला नायक को कुल 1,02,746 वोट मिले, जबकि संतोष बावरी को 64,865 वोट मिले। इस सीट से 7 प्रत्याशी मैदान में थे। अनूपगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 25 नवंबर को मतदान हुआ था। मतदान का प्रतिशत 77.95 फीसदी रहा।

Next Article