For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

महज 10 सालों में विधायक से सांसद, नरपत सिंह राजवी की जगह टिकट लेने वाली कौन है सांसद दिया कुमारी, जानिए

विद्याधर नगर सीट पर कांग्रेस पिछले 15 सालों से बस हार रही है। यहां पर केवल भाजपा का डंका बजता रहा है। इस बार बीजेपी ने विद्याधर नगर सांसद दीया कुमारी को टिकट दिया है।
08:07 PM Oct 09, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
महज 10 सालों में विधायक से सांसद  नरपत सिंह राजवी की जगह टिकट लेने वाली कौन है सांसद दिया कुमारी  जानिए

Rajasthan Assembly Election 2023: विद्याधर नगर सीट पर कांग्रेस पिछले 15 सालों से बस हार रही है। यहां पर केवल भाजपा का डंका बजता रहा है। इस बार बीजेपी ने विद्याधर नगर सांसद दीया कुमारी को टिकट दिया है। दीया कुमारी ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत 2013 में बीजेपी से शुरू हुई। इसके बाद 2013 में सवाई माधोपुर विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर जीतकर विधायक बनी। इसके बाद दीया कुमारी 2019 में राजसमंद लोकसभा सीट से सांसद बनी। आइए इस खबर में जानते है दिया कुमारी के बारें में…

Advertisement

दीया कुमारी का राजनीतिक करियर

राजकुमारी दीया कुमारी ने 2013 में जयपुर में आयोजित एक रैली में बीजेपी की सदस्यता ली थी, जिसमें गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री (अब प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह और राजस्थान की प्रमुख नेता वसुंधरा राजे भी मौजूद थीं।

2013 में बनी विधायक

इसके बाद उन्हें बीजेपी ने सवाई माधोपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया, जहां से उन्होंने जीत हासिल की। इस तरह उनका राजनीतिक सफर औपचारिक तौर पर साल 2013 से शुरू हुआ। हालांकि, वह शुरू से ही राजनीति से जुड़ी रहीं। लेकिन, इसकी औपचारिक शुरुआत उन्होंने बीजेपी पार्टी की सदस्यता लेकर की थी।

2019 में बनी सांसद

2013 में विधायक सीट जीतने के बाद, उन्होंने 2019 में बीजेपी के टिकट पर राजसमंद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा, जहां से उन्होंने जीत हासिल की। वर्तमान में दीया कुमारी राजस्थान की राजसमंद लोकसभा का प्रतिनिधित्व करती हैं यानी राजकुमारी दीया कुमारी राजसमंद की वर्तमान सांसद हैं।

दिया कुमारी का जनता से जुड़ाव

जयपुर राजघराने की राजकुमारी और राजसमंद लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद दीया कुमारी देशहित से जुड़े मुद्दे उठाती रही हैं। उन्होंने राष्ट्रवाद की नीति पर बल दिया। इतना ही नहीं वह समय-समय पर जनता के बीच आती रहती हैं। अतीत में शाही परिवार से संबंध रखने के बावजूद वह आम लोगों से सीधे जुड़ी हुई हैं।

.