For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने NEET परीक्षा 2024 के परिणाम पर उठाए सवाल, NTA और केंद्र सरकार से की जांच कराने की अपील

Rajasthan Politics: NEET UG 2024 के रिजल्ट को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गड़बड़ी की आशंका पर सवाल उठाते हुए X पर लिखा पोस्ट। NTA और सरकार से की जांच कराने की मांग।
03:13 PM Jun 07, 2024 IST | BHUP SINGH
पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने neet परीक्षा 2024 के परिणाम पर उठाए सवाल  nta और केंद्र सरकार से की जांच कराने की अपील

Rajasthan Politics: जयपुर। NEET UG 2024 का परिणाम 4 जून को घोषित किया गया। इस परीक्षा में 67 स्टूडेंट्स ने 720 में से 720 अंक हासिल किए, लेकिन इसके बाजवूद NEET के परिणाम पर लोग सवाल उठा रहे हैं। NEET UG 2024 का परिणाम ना सिर्फ लोगों के बीच सवाल खड़े कर रहा है, बल्कि राजनीतिक गलियारों में भी इसको लेकर हचहल मच गई है। हालांकि इसको लेकर NTA ने सफाई दे दी है। वहीं इन सभी सवालों के बीच राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी NEET UG 2024 के परिणाम को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

Advertisement

गहलोत ने जताई गड़बड़ी आंशका

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने X पर एक पोस्ट शेयर किर NEET UG 2024 के परिणाम पर सवाल खड़े किए हैं। गहलोत ने NTA और केंद्र सरकार से जांच कराने की भी मांग की है। गहलोत ने एक्स पर लिखा, 'पहले NEET परीक्षा और अब इसके रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों ने गड़बड़ी की आशंकाएं जताई हैं।

रिजल्ट में कई बच्चों के एक ही सेंटर से पूरे में से पूरे अंक मिलने, आस पास रोल नंबर वाले अभ्यर्थियों के टॉप करने समेत ऐसे कई पहलु सामने आ रहे हैं, जिससे परीक्षा में गड़बड़ी की आशंकाओं को बल मिलता है।' गहलोत ने आगे लिखा, 'यह लाखों बच्चों के भविष्य एवं मेडिकल प्रोफेशन की क्रेडिबिलिटी का सवाल है। इसलिए केंद्र सरकार और NTA इसे गंभीरता से लेकर जांच करे एवं सभी के साथ न्याय सुनिश्चित करे।'

यह खबर भी पढ़ें:-राजकुमार राेत का एक कदम राजस्थान की राजनीति में ला देगा भूचाल, NDA या INDIA दिल्ली में लेंगे फैसला!

बता दें कि 4 जून की शाम को NEET UG 2024 का परिणाम घोषित किया गया था तो उसमें कई विद्यार्थियों को 720 में से 718 और 719 अंक प्राप्त हुए थे। जिसके बाद सवाल उठे कि विद्यार्थियों को इतने माकर्स कैसे मिल सकते हैं। NEET परीक्षा माइनस मार्किंग भी होती है। अगर एक भी सवाल आपका गलत होता है तो एक अंक माइनस मार्किंग का कटता है। वहीं दूसरी तरफ NEET परीक्षा के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि परीक्षा में 1 या 2 नहीं बल्कि 67 स्टूडेंट्स ने 720 में से 720 अंक प्राप्त किए हैं। दूसरी तरफ कट ऑफ भी 137 अंकों से बढ़कर 164 अंकों तक हो गया।

.