For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Politics News: लंबे समय बाद आज दिल्ली का दौरा करेंगे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, हरियाणा में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

09:57 AM Sep 13, 2024 IST | Dipendra Kumawat
politics news  लंबे समय बाद आज दिल्ली का दौरा करेंगे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  हरियाणा में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Politics News: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और राजनीति के जादूगर अशोक गहलोत लंबे समय से स्वास्थ्य के कारण पूरी तरह से बेड रेस्ट पर थे, और अब स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद दिल्ली के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने के लिए शुक्रवार (13 सितंबर) को दिल्ली जाएंगे. आपको बता दे कि अशोक गहलोत पिछले 3 महीने से बेड रेस्ट पर थे.

Advertisement

हरियाणा चुनाव में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

हरियाणा चुनाव को लेकर गहलोत को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है सूत्रों के अनुसार गुजरात में पिछले चुनाव की तर्ज पर हरियाणा के चुनाव में अंकोर सीनियर पर्यवेक्षक भी बनाया जा सकता है. आपको बता दे कि पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत का आज रात्रि विश्राम भी दिल्ली में ही रहेगा और AICC के महासचिव के सी वेणुगोपाल से लंबी चर्चा होना भी संभव है.

अक्टूबर में मिल सकता है पार्टी में बड़ा पद

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश की राजनीति के जादूगर अशोक गहलोत को अक्टूबर में मिल सकता है पार्टी में कोई बड़ा पद, हालंकि राजनीतिक गलियों में लगातार चर्चा हो रही है कि पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत के राजनीतिक अनुभव को देखते हुए इन्हें जल्द ही बड़ा पद दिया जाएगा. जिससे कि यह अपना राजनीतिक अनुभव पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं के साथ साझा कर सके.

लोकसभा चुनाव में अमेठी लोकसभा की मिली थी जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बेड रेस्ट पर थे लेकिन अब स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद दिल्ली का दौरा कर रहे हैं आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी ने अमेठी से चुनाव ना लड़कर रायबरेली से लड़ा इस दौरान अमेठी सीट पर किशोरी लाल शर्मा को चुनाव लड़वाया गया तब पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सीनियर ऑब्जर्वर बनाकर भेजा गया था. क्योंकि यह सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है राहुल गांधी तीन बार इस सीट से सांसद रहे हैं. ऐसे में पार्टी के लिए यह सीट मायने रखती है उस दौरान इस सीट की जिम्मेदारी भी अशोक गहलोत को दी गई थी.

.