For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बेंगलुरु में 15 स्कूलों के बच्चों को वापिस घर भेजा, पुलिस प्रशासन ने तुरंत खाली कराया कैंपस, जानें वजह

12:21 PM Dec 01, 2023 IST | Sanjay Raiswal
बेंगलुरु में 15 स्कूलों के बच्चों को वापिस घर भेजा  पुलिस प्रशासन ने तुरंत खाली कराया कैंपस  जानें वजह

बेंगलुरु। कर्नाटक के बेंगलुरु में शुक्रवार सुबह 15 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी ईमेल के जरिए दी गई। जिन स्कूलों की यह धमकी भरा मेल मिला है वे व्हाइटफील्ड, कोरमंगला, बसवेशनगर, येलहंका और सदाशिवनगर में स्थित हैं। इसमें दावा किया गया था कि स्कूल कैंपस के अंदर विस्फोटक रखे गए हैं।

Advertisement

धमकी मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। ईमेल की सूचना मिलते ही पुलिस की कई टीमें ने इन सभी स्कूलों में किसी भी संदिग्ध वस्तु की तलाश में छानबीन शुरू कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक, बम स्क्वॉड टीमें भी अब मौके पर पहुंच गई हैं।

बम धमाके की धमकी को देखते हुए एक स्कूल मैनेजमेंट ने छात्रों के अभिभावकों के लिए एडवाइजरी जारी की। इसमें कहा गया, 'हम आज स्कूल में अप्रत्याशित स्थिति का सामना कर रहे हैं। स्कूल को अज्ञात स्रोतों से सुरक्षा को लेकर खतरा बताया गया है। हम अपने बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं, इसलिए हमने स्टूडेंट्स को कैंपस से तुरंत बाहर निकालने का फैसला लिया।' वहीं, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल इसी तरह की धमकी मिली थी। इसमें बेंगलुरु के 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की बात कही गई थी जो कि पूरी तरह से अफवाह साबित हुई।

कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने किया स्कूल का दौरा…

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बेंगलुरु के एक स्कूल का दौरा किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने डिप्टी सीएम के दौरे का वीडियो फुटेज जारी किया है। इसमें शिवकुमार पुलिस अधिकारियों के साथ स्कूल कैंपस में मौजूद नजर आ रहे हैं। वह मामले को लेकर ऑफिसर्स से बीतचीत करते भी दिख रहे हैं। वहीं, बम स्क्वॉड टीमों की ओर से सभी स्कूलों की जांच की जा रही है। क्या यह धमकी भरा ईमेल फर्जी है? इस तरह की भी आशंका जताई जा रही है, लेकिन अभी तक इसे लेकर अधिकारियों का कोई बयान सामने नहीं आया है।

.