For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

इंडिगो फ्लाइट में बम की सूचना पर कराई ईमरजेंसी लेंडिंग,जानिए फिर क्या हुआ

09:26 PM Oct 22, 2024 IST | Anand Kumar
इंडिगो फ्लाइट में बम की सूचना पर कराई ईमरजेंसी लेंडिंग जानिए फिर क्या हुआ

इंडिगो की विमान सेवाओं में बम की सूचना मिलने का दौर थमने का नाम नही ले रहा है। मंगलवार को जोधपुर एयरपोर्ट पर हैदराबाद से जोधपुर की ओर आ रही इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की सूचना पर हड़कंप मच गया। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी और एजेंसियां पहुंची और जांच शुरू की। हालांकि तलाशी के दौरान कोई बमनुमा वस्तु नहीं मिली। इस पर सभी ने राहत की सांस ली। इस बार फिर यह सूचना पहले की सूचना की तरह ही खोखली निकली। जानकारी के अनुसार इंडिगो की फ्लाइट 6E297 में बम होने की सूचना मिली थी। इंडिगो के ऑफिस में मेल के जरिए इस फ्लाइट में बम होने की सूचना दी गई थी। इस पर फ्लाइट जोधपुर एयरपोर्ट पहुंची तो 4:40 के करीब फ्लाइट को सेफ जोन में लैंड करवाया गया और उसे आइसोलेशन वे पर रखा गया।

Advertisement

तलाशी के बाद फ्लाइट को किया रवाना

जब फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली तो जोधपुर एयरपोर्ट पर विमान को सुरक्षित लेंड किया गया उसके बाद जोधपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट को आईसोलेशन वे पर ले जाया गया। इसके बाद सभी सुरक्षा एजेंसी ईआरटी और सीआईएसएफ के जवान भी डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे। सभी यात्रियों की तलाशी के बाद पूरी फ्लाइट की तलाशी ली गई। इसके बाद फ्लाइट को रवाना किया गया। फ्लाइट में जैसे ही बम की सूचना मिली तो सुरक्षा एजेंसियां उसी सक्रियता के साथ मौके पर पहुंची जिस सक्रियता के साथ पूर्व में बम की सूचना मिलने के बाद पहुंची थी।

सूचना के बाद तलाशी के लिए पहुंची थी टीम

डीसीपी ईस्ट आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि हैदराबाद से जोधपुर की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी। यह सूचना इंडिगो फ्लाइट के ऑफिस में दी गई थी। इसके बाद सभी सुरक्षा एजेंसी के साथ पुलिस भी एयरपोर्ट पर पहुंची और फ्लाइट को लैंड करवाने के बाद पूरी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कोई बम जैसी वस्तु नहीं मिली। इस पर फ्लाइट को वापस रवाना किया गया।

सुरक्षा एजेंसिया मामले को लेकर गंभीर

सुरक्षा एजेंसी पूरे मामले को लेकर काफी गंभीर है। क्योंकि पिछले एक हफ्ते में तीसरी घटना है जब फ्लाइट को बम से उड़ने की धमकी दी जा रही है। इससे पूर्व दिल्ली जोधपुर और उसके बाद पुणे जोधपुर और हैदराबाद जोधपुर फ्लाइट को भी धमकी मिली है । इसके चलते प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।

.