For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

प्रियंका गांधी को चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस, बीजेपी ने की थी 'लिफाफे' वाले बयान पर शिकायत

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। EC का आरोप है कि प्रियंका ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। बीजेपी ने बुधवार 25 अक्टूबर को चुनाव आयोग को एक शिकायत सौंपी थी।
10:27 PM Oct 26, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
प्रियंका गांधी को चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस  बीजेपी ने की थी  लिफाफे  वाले बयान पर शिकायत

Rajasthan Assembly Elections: चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। EC का आरोप है कि प्रियंका ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। बीजेपी ने बुधवार 25 अक्टूबर को चुनाव आयोग को एक शिकायत सौंपी थी, जिसमें कहा गया था कि प्रियंका गांधी ने अपने झुंझुनू दौरे के दौरान बीजेपी पर झूठे और अपुष्ट आरोप लगाए हैं। प्रियंका गांधी ने बुधवार 25 अक्टूबर को एक जनसभा को संबोधित करने के लिए राजस्थान के झुंझुनू में बयान दिया था। पैनल ने 30 अक्टूबर की शाम तक नोटिस का जवाब देने को कहा है।

Advertisement

BJP ने दी थी शिकायत

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी की ओर से देवनारायण मंदिर में चढ़ाए गए कथित लिफाफे में 21 रुपए चढ़ाने को लेकर बयान दिया था। इसी पर बीजेपी ने ऐतराज जताया। बीजेपी प्रियंका के बयान को आचार संहिता के खिलाफ बता रही थी। बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत कर प्रियंका के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

मंच पर दिखाए जा रहे लिफाफे- प्रियंका

झुंझुनू दौरे के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने अपने भाषण में कहा था कि पीएम देवनारायणजी के मंदिर में गए थे। एक लिफाफा डाल आए। 6 महीने बाद लिफाफा खोला गया। जनता सोच रही थी क्या होगा इस लिफाफे में? खोला तो उसमें 21 रुपए निकले। देश में यही हो रहा है। आपको बड़ी-बड़ी घोषणाएं पर मंच पर खड़े होकर कैसे-कैसे लिफाफे दिखाए जा रहे हैं।

सिकराय में भी दिया था यहीं बयान

ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग को लेकर कांग्रेस द्वारा चलाए गए जन जागरण अभियान के समापन के अवसर पर दौसा के सिकराय में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी भीलवाड़ा दौरे के दौरान देवनारायण मंदिर में डाले गए लिफाफे पर हमला बोला था। प्रियंका ने कहा था कि लोग लिफाफा खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन जब लिफाफा खोला तो लिफाफे में 21 रुपए निकले। एक तरह से देश में यही हो रहा है।

.