For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

क्या आप भी गर्मियों की छुट्टियों में कहीं घूमना चाहते हैं? तो याद रखें भूलकर भी इन जगहों पर न जाए

12:04 PM May 01, 2023 IST | Prasidhi
क्या आप भी गर्मियों की छुट्टियों में कहीं घूमना चाहते हैं  तो याद रखें भूलकर भी इन जगहों पर न जाए

कई लोगों को गर्मियों का इंतजार रहता है। इसलिए नहीं कि उन्हें गर्मी का मौसम बहुत पसंद है, इसलिए क्योंकि ये मौसम होता है छुट्टियों का और घूमने का। लेकिन घूमने के लिए लोग कभी-कभी उत्साह में आ कर कोई भी जगह का प्लॉन बना लेते हैं। लेकिन मौसम का हाल देखना भूल जाते हैं। ऐसे में हम आज आपको ये बताने जा रहे है कि, अपने परिवार और दोस्तों के साथ आप किस जगह जाने से बचे। जिस्से आपकी ट्रिप भी खराब न हो और आप अपनी छुट्टियों को भी अच्छे से एजॉय कर पाएं।

Advertisement

आगरा

दुनिया के सात अजूबों में शामिल है आगरा का ताजमहल। जिसे देखने दुनियाभर से लोग आते हैं। वैसे तो ये जगह चाहे सुबह हो या शाम बेहद सुंदर लगती है। लेकिन गर्मियों का मौसम आगरा घूमने के लिए बिल्कुल सही नहीं है। भारत का दिल्ली-उत्तर प्रदेश वाला हिस्सा गर्मियों में अत्यधिक गर्म हो जाता है। जहां आपको इस समय धूप, टैनिंग, सिरदर्द के अलावा कुछ नहीं मिलेगा।

गोवा

गोवा जाना तो हर किसी का सपना होता है। इसलिए तो मौका मिलता नहीं कि, लोग सीधा प्लॉन बनाते हैं गोवा घूमने का। वेकिन गर्मियों का मौसम गोवा घूमने के लिए बिल्कुल ठीक नहीं है, क्योंकि चिलचिलाती धूप में बीच साइड बैठने का बिल्कुल मज़ा नहीं आएगा।

चेन्नई

गर्मी और साउथ के स्टेट्स का कुछ अलग ही रिश्ता है। अगर आप गर्मीयों में चेन्नई घूमने का प्लॉन कर रहे हैं तो आप सबसे बड़ी गलती कर रहे हैं। यहां की गर्मी आपको परेशान कर देगी। इसलिए कोशिश करे कि, आप केरल, चेन्नई या तमिलनाडु की सैर का प्लान बनाने से पहले मौसम का हाल जरूर जान लें।

जैसलमेर

राजस्थान देश का सबसे गर्म राज्य माना जाता है। वैसे तो जैसलमेर घूमने की इच्छा हर किसी की होती है। लेकिन गर्मीयों में रेगिस्तान का ये समुद्र तप हो जाता है। सामान्य तौर पर समर्स में यहां तापमान 45 डिग्री के पार चला जाता है। इसलिए यहां समर वेकेशन मनाना गलत निर्णय हो सकता है।

.