होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

धौलपुर: घूमने निकले 6 युवक चबंल नदी में बहे, 3 को सुरक्षित बाहर निकाला, तीन की तलाश जारी

धौलपुर में शुक्रवार को चंबल नदी में बड़ा हादसा हो गया। पानी के बहाव में 6 युवको के बहने की खबर सामने आई है। तीन युवकों ने नदी में लगे केबल तार को पकड़ कर अपनी जान बचा ली है, लेकिन अभी भी तीन युवक लापता है।
04:47 PM Sep 22, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Dholpur News: धौलपुर में शुक्रवार को चंबल नदी में बड़ा हादसा हो गया। पानी के बहाव में 6 युवको के बहने की खबर सामने आई है। तीन युवकों ने नदी में लगे केबल तार को पकड़ कर अपनी जान बचा ली है, लेकिन अभी भी तीन युवक लापता है। मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी कोतवाली थाने को दी। पुलिस ने चंबल पुल पर रस्सी फेंककर तीनों युवकों को पकड़ लिया। स्टीमर की मदद से तीनों युवकों को सुरक्षित बचा लिया गया।

रिश्तेदारों के साथ गए थे नहर पर

जानकारी के अनुसार पुराना शहर निवासी तीन युवक अपने तीन रिश्तेदारों के साथ शुक्रवार दोपहर चंबल नदी पर घूमने गए थे। बताया जा रहा है कि तीन युवक नहाने के लिए पानी में कूदे। पानी का बहाव तेज होने के कारण दोनों युवक डूबने लगे तो साथी की मदद के लिए तीन युवक भी उन्हें बचाने के लिए पानी में कूद पड़े। जिसके बाद सभी युवक पानी के तेज बहाव में बह गये। चंबल नदी के बीच में तीन युवकों ने बहते हुए केबल तार को पकड़ लिया। वह तार पकड़कर बचाने के लए आवाज लगाने लगे।

SDRF ने सुरक्षित बचाया

चंबल नदी पुल से गुजर रहे लोगों ने जब आवाज सुनी तो घटना की सूचना कोतवाली थाने को दी गई। एसडीआरएफ और स्थानीय गोताखोरों के साथ कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने चंबल नदी के ऊपर रस्सी फेंकी।

युवकों ने रस्सी पकड़ ली। एसडीआरएफ की टीम स्टीमर के साथ चंबल नदी में कूद गई। एसडीआरएफ ने चंबल नदी में फंसे तीन युवकों को सुरक्षित बचा लिया है, बाकि एसडीआरएफ द्वारा तीन युवकों की तलाश की जा रही है।

SDRF को आ रही रेस्क्यू में दिक्कत

बारिश के कारण एसडीआरएफ को रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। घटना के संबंध में कोतवाली थाना प्रभारी रामकिशन यादव ने बताया कि 6 युवक चंबल नदी पर घूमने गए थे। नहाने के दौरान 6 युवक पानी के तेज बहाव में बह गये। चंबल नदी में केबल तार गिरने से तीन युवकों ने बचाई जान। बाकि तीन युवकों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल सका है।

3 युवक अब भी लापता

घटना के बाद परिजनों से बातचीत करते हुए एएसपी ओमप्रकाश मीणा ने बताया कि बिजली की केवल पकड़ कर बचाए गए तीन बच्चे शहजाद (18) निवासी ग्वालियर, गोलू (16) निवासी धौलपुर और इरशाद (18) निवासी मुरैना को सकुशल बाहर निकाल लिया है।

इधर नदी के तेज बहाव में मुबारक (19) पुत्र अली निवासी ग्वालियर, लकी (16) पुत्र निसार निवासी पुराना शहर और सूफियाना (18) पुत्र समीर निवासी बाड़ी बह गए हैं, जिनकी तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Next Article