For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की कार्रवाई, फ्लाइट के टॉयलेट में मिला दो करोड़ का सोना

02:36 PM Mar 05, 2023 IST | Sanjay Raiswal
दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की कार्रवाई  फ्लाइट के टॉयलेट में मिला दो करोड़ का सोना

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। कस्टम विभाग ने दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 पर प्लेन के टॉयलेट से करीब 2 करोड़ रुपये का सोना पकड़ा है। एयरपोर्ट ऑफर कस्टम अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की। कस्टम अधिकारियों ने बताया कि रविवार को प्लेन के टॉयलेट से 4 सोने की छड़ें बरामद की गई हैं। जिनकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। कस्टम विभाग ने बरामद सोने को सील कर दिया है।

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि विमान इंटरनेशनल रूट पर चलता है। विदेश यात्रा से लौटने के बाद विमान ने घरेलू उड़ान भी भरी थी। जिसके बाद रविवार सुबह करीब 10 बजे विमान दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-2 पर पहुंचा था। अधिकारियों ने बताया कि विमान के टॉयलेट की सफाई के दौरान बंद पैकेट में कुछ चिपका हुआ दिखाई दिया। जिसके बाद स्टाफ ने कस्टम डिपार्टमेंट को जानकारी दी।

विमान की छानबीन के दौरान सीमा शुल्क अधिकारियों ने वाशरूम में सिंक के नीचे टेप से चिपका हुआ एक ग्रे पाउच बरामद किया है। ग्रे पाउच में चार आयताकार गोल्ड बार्स (सोने के बिस्कुट) थे। जिनका कुल वजन 3969 ग्राम था।

कस्मम विभाग की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सोने के 4 आयताकार बार का कुल मूल्य 1.95 करोड़ रुपये है। बरामद सोने को इसकी पैकिंग सामग्री के साथ सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के तहत जब्त कर लिया है। कस्टम टीम आगे की जांच कर रही है।

.