For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Death Threat : सलमान रुश्दी के बाद अब हैरी पॉटर की लेखिका और डच सासंद को मिली सिर कलम करने की धमकी

11:45 AM Aug 14, 2022 IST | Jyoti sharma
death threat   सलमान रुश्दी के बाद अब हैरी पॉटर की लेखिका और डच सासंद को मिली सिर कलम करने की धमकी

Death Threat : न्यूयॉर्क में सलमान रुश्दी ( Salman Rushdie ) पर हुए जानलेवा हमले की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि अब मशहूर कॉमिक सीरीज हैरी पॉटर की लेखिका जेके राउलिंग ( J.K. Rowling ) और डच सांसद गिर्ट विल्डर्स ( Geert Wilders ) को सिर कलम करने की धमकी दी गई है। जानकारी के मुताबिक राउलिंग ने सलमान रुश्दी ( Salman Rushdie Attack ) को लेकर एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि भयावह खबर, इस वक्त बहुत परेशान हूं, वह बस जल्दी से ठीक हो जाएं। इसी ट्वीट पर उन्हें यह धमकी मिली, धमकी देने वाले शख्स का कहा था कि परेशान मत हो अगला नंबर तुम्हारा है। उस धमकी देने वाले शख्स ने रुश्दी पर हमला करने वाले आरोपी हादी मतार ( Hadi Matar ) को क्रांतिकारी शिया फाइटर करार दिया।

Advertisement

वहीं डच सांसद गिर्ट विल्डर्स ( Geert Wilders ) को भी धमकी मिली, आरोपी ने डच सांसद की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि देते हुए कहा गया कि अगला नंबर तुम्हारा है, मैं आ रहा हूं। गिर्ट विल्डर्स ने आरोपी के इस ट्वीट को रिट्वीट किया जिस पर आरोपी ने लिखा कि ‘सलमान रुश्दी ( Salman Rushdie ) पर हमले के बाद अब अगला नंबर गिर्ट विल्डर्स का है, पूरी दुनिया में से कोई भी शख्स अगर विल्डर्स का सिर कलम कर लाएगा तो मैं उसे 20 मिलियन डॉलर का इनाम दूंगा। मुझे गिर्ट विल़्डर्स का सिर चाहिए, हमें सिर चाहिए।’ बता दें कि डच सांसद गिर्ट विल्डर्स वही हैं जिन्होंने उदयपुर हत्याकांड के बाद नूपुर शर्मा को जिम्मेदार करार देने पर नूपुर शर्मा का समर्थन किया था।

यह भी पढ़ें – जानिए सलमान रुश्दी पर किस हद तक हुए चाकुओं से वार

ट्विटर ने कहा- आरोपी ने नहीं किया ट्विटर के नियमों का उल्लंघन

इस धमकी भरे ट्वीट को लेकर जब उन्होंने ट्विटर को रिपोर्ट किय़ा तो ट्विटर ने उनसे कहा कि धमकी देने वाले कट्टरपंथी ने किसी तरह के नियमों का उल्लंघन नहीं किया। यहां आपको बता दें कि धमकी देने वाला आरोपी का नाम मीर आसिफ अजीज है। वह पाकिस्तान के कराची का रहने वाला है। वह ईरान के सुप्रीम लीडर अयोतुल्ला अली खामनेई का समर्थक है। इन सबके बीच में यहां सबसे बड़ी सोचने वाली बात है कि सलमान रुश्दी पर हुए इतने भयावह हमले के बाद ट्विटर कैसे इस धमकी को नजरअंदाज कर सकता है। इन धमकियों के बाद यह तो साफ हो गया है कि इस्लामी चरमपंथी अब पूरे विश्व में किसी को भी अपनी बात कहने से भी डरा रहे हैं। उन्हें मारने की, उनका सिर कलम करने की धमकी दे रहे हैं।

रुश्दी का हालात में सुधार, वेंटिलेटर से हटाया गया

जानलेवा हमले के बाद सलमान रुश्दी ( Salman Rushdie ) की हालत में कुछ सुधार आय़ा है। जानकारी के मुताबिक उन्हें अब वेंटिलेटर से हटा लिया गया है। वे अब बातचीत करने की हालत में आ गए हैं। बता दें कि चाकू से भयावह हमला होने से उनके लिवर, आंख, गर्दन पर बुरा प्राबव पड़ा है। उनकी एक आंख की तो रोशनी जाने की संभावना भी समाने आई थी। वहीं गर्दन, हाथ की कई नसें कट गई थीं। बता दें कि बीते शुक्रवार को अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में लेक्चर देने जा रहे थे, तभी मंच पर ही उन पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया गया। इस हमले की दुनियाभर में निंदा हुई और अब गिर्ट विल्डर्स ( Geert Wilders ) , जेके राउलिंग ( J.K. Rowling ) को भी सिर कलम करने की धमकी मिली है।

.