For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जयपुर में कब्रिस्तान के अंदर तैरती दिखी लाशें, सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल, ये है कारण

06:29 PM Sep 02, 2024 IST | NR Manohar
जयपुर में कब्रिस्तान के अंदर तैरती दिखी लाशें  सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल  ये है कारण

जयपुर। बारिश अब मुर्दों के लिए भी आफत बन गई है. जयपुर के कब्रिस्तान के अंदर लाश तैरने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बांध टूटने से जलमग्न हुए कब्रिस्तान से लाशें पानी में तैरती हुई नजर आ रही है. वीडियो में कब्र से कई शव बाहर निकलकर तेज बहाव में नाले में बहते भी दिख रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है.

Advertisement

लोगों ने शव को नाले में जाने से रोका

जानकारी के अनुसार जब कब्रिस्तान से शव बाहर निकाल कर नाले में जाने लगे तो लोगों ने सूझबूझ दिखाते हुए नाले में उतर शवों को रेस्क्यू किया. स्थानीय लोगों ने रस्सी की मदद से कब्र से बाहर आए जनाजों को निकाला और वापस कब्र में दफन किया.

ये है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार जयपुर के खोह नागोरियान इलाके में सुबह 9 बजे से लगातार झमाझम बारिश हो रही थी इस कारण मनूर का बांध की दीवार टूट गई. जिसके चलते बांध का पानी दरगाह के पीछे कब्रिस्तान में घूस गया. इस दौरान पानी से कब्रिस्तान पूरी तरह से बर्बाद हो गया. तेज भाव के कारण कब्र के अंदर दफन लाशे भी बाहर आ गई और कुछ देर में एक के बाद एक कर लाशें पानी के बहाव में बहनें लगी. उसके बाद स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत से लाशों को नाले में जाने से रोका और फिर उन्हें वापस कब्र में दफनाया.

देखें वीडियो -

विधायक अमीन कागजी ने कलेक्टर को दी सूचना

मामले की सूचना के बाद कांग्रेस विधायक अमीन कागजी ने जयपुर कलेक्टर को सूचना देकर मौके पर SDRF की टीम भेजी. विधायक अमीन कागजी ने बांध के आसपास संपूर्ण व्यवस्थाओं को ठीक करने और दोबारा ऐसी घटना घटित ना हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम करने की बात कही है. कागज़ी ने कहा कि भविष्य में बरसात के समय ऐसी घटना ना हो सकें इसके लिए पहले से संपूर्ण व्यवस्था की जाएगी.

.