For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

भारत-पाक बॉर्डर : पाक रेंजर्स को सौंपे गए मारे गए घुसपैठियों के शव, तीसरे दौर की वार्ता में माना, पाकिस्तान से ही आए थे दोनों 

04:24 PM May 04, 2023 IST | Jyoti sharma
भारत पाक बॉर्डर   पाक रेंजर्स को सौंपे गए मारे गए घुसपैठियों के शव  तीसरे दौर की वार्ता में माना  पाकिस्तान से ही आए थे दोनों 

बाड़मेर। पश्चिमी राजस्थान के भारत-पाक बॉर्डर पर बाड़मेर जिले के मुनाबाव बॉर्डर पर आज पाकिस्तानी घुसपैठियों के शव को पाकिस्तान को सौंप दिए गए। गुरुवार सुबह तक चली तीसरे दौर की बातचीत में आखिर पाक रेंजर्स ने इस बात पर हामी भरी कि यह घुसपैठिए पाकिस्तान से ही आए थे।

Advertisement

सुबह 10 बजे सौंपे गए शव

हालांकि बीती देर रात को ही दोनों घुसपैठियों का पोस्टमार्टम कर बॉर्डर पर भिजवाने की तैयारी कर ली गई थी। जिसके बाद आज सुबह तड़के पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच इन दोनों शवों को लेकर बीएसएफ के जवान मुनाबाव बॉर्डर की ओर रवाना हुए। इसके बाद सुबह 10:00 बजे बॉर्डर पर पाक रेंजर्स को यह शव सौंप दिए गए।

पाकिस्तान ने नहीं माना उसके ही हैं घुसपैठिए

बीते मंगलवार को बीएसएफ में इन घुसपैठियों को मार गिराया था इन शवों के पास से बीएसएफ को तीन हेरोइन के पैकेट और कुछ दूसरा सामान मिला था। शव के पास से मिले ड्र्ग्स की कीमत 10 करोड़ रुपए बताई गई थी। जिसके बाद बीएसएफ ने पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग बुलाई थी और इन दोनों शवों की शिनाख्त करने को कहा था। इन दोनों शवों को पाकिस्तान को सौंपने के लिए बातचीत की गई थी लेकिन पाक रेंजर्स यह बात मान ही नहीं रहे थे कि यह दोनों घुसपैठिए पाकिस्तान से आए थे और ड्रेस लेकर भारत में सप्लाई करने वाले थे।

दूसरे दौर की वार्ता में माने पाक रेंजर्स

रेंजर्स के न मानने के बाद बीएसएफ में दोनों घुसपैठियों के शवों को बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। जहां उनका पोस्टमार्टम किया गया तब तक बुधवार तक पाक रेंजर्स के साथ दूसरे दौर की बातचीत भी हुई इसके बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने घुसपैठियों के शव लेने पर हामी भर दी। आज सुबह जब तीसरे दौर की बातचीत पाकिस्तानी रेंजर्स से हुई तब जाकर उन्होंने यह माना कि यह घुसपैठिए पाकिस्तान से ही आए थे। इसके बाद बीएसएफ में इन पाकिस्तानी रेंजर्स को घुसपैठियों के शव सौंप दिए।

बीते मंगलवार बीएसएफ ने मार गिराए थे घुसपैठिए

बता देंगे मुनाबाव गडरा रोड के बीच बाड़मेर वाला पोस्ट पर बॉर्डर पार से दो घुसपैठिए भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे। जिन्हें बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया था। इन दोनों घुसपैठियों की उम्र एक की 50 साल और दूसरे के 26 साल के आसपास बताई गई थी। इनके पास से 10 करोड़ रुपए का हेरोइन मिला था।

.