For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

3 हजार रुपये के लिए दलित व्यक्ति की हत्या, चारों आरोपी फरार 

09:43 AM Jan 27, 2023 IST | Supriya Sarkaar
3 हजार रुपये के लिए दलित व्यक्ति की हत्या  चारों आरोपी फरार 

गुरुग्राम। हरियाणा में बिलासपुर के घोषगढ़ गांव में दलित व्यक्ति की कथित तौर पर हत्या करने के मामला सामने आया है। जहां 4 लोगों ने केवल 3000 रुपये के लिए 33 साल के एक दलित युवक की कथित तौर पर हत्या कर दी। दरअसल व्यक्तियों ने युवक की इतनी बुरी तरह पिटाई की, कि अगले दिन उसकी मौत हो गई।

Advertisement

इस मामले को लेकर पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपियों ने मंगलवार रात पीड़ित को लाठियों से पीटा और उसे घर के बाहर छोड़ दिया। घायल अवस्था में युवक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक मृतक इंदर कुमार घोषगढ़ में अपने घर से किराने की दुकान चलाता था।

यह था मामला 

दरअसल हुआ यह कि इसी गांव के निवासी सागर यादव ने इंदर को बिजली बिल का भुगतान करने के लिए 19,000 रुपये दिए थे। जिनमें से उसने 3,000 रुपये खर्च कर दिए और बिल का भुगतान नहीं किया। जिसके बाद सागर ने उसे जल्दी 3000 रूपये वापस करने की चेतावनी दी। इसको लेकर इंदर के पिता दीपचंद ने शिकायत दर्ज करवाई।

वहीं पुलिस का कहना है कि दीपचंद ने अपनी शिकायत में कहा कि, ‘‘मंगलवार शाम को सागर ने मेरे बेटे को गांव के मंदिर के पास बुलाया। शाम करीब साढ़े सात बजे सागर ने मुझे फोन किया और कहा कि इंदर ने रुपये कल तक वापस करने का वादा किया है, और अगर वह तब तक नहीं देता है, तो मुझे रुपये वापस देने होंगे।’’

दीपचंद ने कहा कि मैं मान गया, लेकिन एक घंटे बाद सागर और उसके साथ 3 अन्य साथियों ने मेरे बेटे को घायल अवस्था में घर के बाहर छोड़ दिया। पूछने पर इंदर ने अपने पिता को बताया कि सागर, आजाद, मुकेश और हितेश ने उसे डंडों से पीटा। इसके बाद घायल को इलाज के लिए पटौदी के एक अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे गुरुग्राम के सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया। लेकिन इसी दौरान बुधवार देर रात उसकी मौत हो गई।

वहीं मामले को लेकर शिकायत के बाद गुरूवार को सभी चारों आरोपियों के खिलाफ बिलासपुर थाने में आईपीसी की धारा 302 और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई। मामले को लेकर बिलासपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक राहुल देव ने कहा कि फिलहाल आरोपी फरार हैं, लेकिन हमारी टीम उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

(Also Read- झुग्गियों में नकबजनी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, आरोपी से मोबाइल फोन व नगदी बरामद)

.