होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

इश्तिहारों में देश कर रहा तरक्की, अजमेर में प्रियंका गांधी बोली- BJP की सोच आपसे खींचना और बड़े उद्योगपतियों को...

राजस्थान में चुनावी माहौल के बीच सोमवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने अजमेर के केकड़ी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रियंका गांधी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है।
03:39 PM Nov 20, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Priyanka Gandhi in Ajmer: राजस्थान में चुनावी माहौल के बीच सोमवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने अजमेर के केकड़ी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रियंका गांधी ने जमकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हाल ही में मोदी जी ने कांग्रेस के लिए कहा- कांग्रेस के नेता एक-दूसरे को रन आउट करने में लगे हैं, लेकिन इनकी पार्टी तो खुद ही हिट विकेट है राजस्थान में। इनकी पार्टी पूरी तरह से बिखरी हुई है। ये दूरबीन से पूरे राजस्थान में ढूंढ रहे हैं कि हमारा नेता कौन बन सकता है।

भाजपा धर्म-जाति के नाम पर मांगती हैं वोट

प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश से राजस्थामन की तुलना करते हुए कहा कि 10 साल से मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार है इसके बाद भी भाजपा के नेता केवल धर्म-जाति के नाम पर वोट मांग रहे हैं। तो 18 साल से सरकार रही आप काम पर वोट क्यों नहीं मांगते? मैंने जब गहलोत जी से पूछा कि राजस्थान में कितने रोजगार दिलवाए हैं? तो उन्होंने कहा कि दो लाख दिलवाएं हैं और एक लाख प्रोसेस में हैं। केकड़ी जिला बना, हॉस्पिटल बना। तो इसी के आधार पर हम वोट मांग रहे हैं।

हमने किसानों का कर्ज माफ किया

प्रियंका गांधी ने कहा कि हमने किसानों का कर्ज माफ किया है। भाजपा ने किसी प्रदेश में किसानों का क्या कर्ज माफ किया है? कृषि कानून पर सरकार को घेरते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि काले कानूनों के खिलाफ जब किसान देश में आंदोलन कर रहा था तब भाजपा के मंत्री के बेटा किसानों को जीप के नीचे कुचल रहा था। काले कानूनों को लेकर इन्होंने कभी कोई सुनवाई नहीं। जब चुनाव आया तो काले कानून माफ किए।

अडानी और OPS पर रखी बात

भाजप की जो सोच और विचारधारा है इसके दो पहलू है। एक तो है आपसे खींचना और बड़े उद्योगपतियों को सींचना। देश का किसान एक दिन में 27 रुपए कमाता है और अडानी 16 हजार करोड़ रुपए कमा रहा है। देश की सारी संपत्ति इन्होंने उद्योगपतियों को दे दी है। सरकारी कर्मचारी रो रहा है, कह रहा है कि हमारी पुरानी पेंशन वापस दे दो।

महिलाओं के लिए योजना

ये नौबत आ गई है कि केंद्र सरकार इतनी महंगाई बढ़ा रही है कि प्रदेश की सरकार को राहत के कैंप लगाने पड़ रहे हैं। यहां 500 रुपए में सिलेंडर मिल रहा है, केजी से पीजी तक महिलाओं के लिए नि:शुल्क शिक्षा, महिलाओं के रोडवेज में आधा किराया। आप देख सकते हैं कि भाजपा की नीतियां कैसे लागू होंगी। कांग्रेस जो बिजली बिल फ्री कर रही है, पुरानी पेंशन योजना लागू की है वो सब बंद हो जाएंगी।

पेपरलीक को रोकने के लिए बनाया कानून

कोई न कोई पेपर लीक कर देता है या घोटाला हो जाता है जिससे बच्चों को पीड़ा होती है और पैसों का नुकसान होता है। इसलिए हमने कानून बनाया है कि ऐसे आरोपियों को उम्र कैद की सजा मिलेगी। जहां जहां हमारी सरकारें हैं हमारा प्रयास रहता है कि आपकी जेब में पैसा आए। चाहे फ्री में शिक्षा दिलवाने की या फिर आपको रोजगार दिलवाने की। ये सब बातें अलग तरह की राजनीति है। अगर इश्तिहारों में देश तरक्की करता दिख रहा है तो आप लोग क्यों नहीं तरक्की कर रहे हो। गरीब तरक्की क्यों नहीं कर रहा। तरक्की कांग्रेस के प्रदेशों में आ रही है।

Next Article